यूएस ओपन : स्वियातेक उलटफेर की शिकार, ओस्टापेंको ने दी मात

न्यूयॉर्क यूएस ओपन में लातविया की जेलेना ओस्टापेंको ने चौथे दौर में 3-6, 6-3, 6-1 की जीत के साथ विश्व नंबर-1 इगा स्वियातेक को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यूएस ओपन में एक बड़ा उलटफेर हुआ है। विश्व की नंबर.1 महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता जेलेना ओस्टापेंको ने उन्हें 6-3, 3-6, 1-6 से हराया। स्वियातेक की हार का मतलब है कि वर्ल्ड नंबर.2 आर्यना सबालेंका रैंकिंम में आगे निकल जाएंगी और यूएस ओपन के बाद नंबर 1 रैंकिंग पर अपना कब्जा जमाएंगी।

स्वियातेक लगातार 75 हफ्तों तक शीर्ष पर रहीं, जो डब्ल्यूटीए टूर के इतिहास में पहली बार तीसरी सबसे लंबी स्ट्रीक है। अपने पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में ओस्टापेंको का अगला मुकाबला नंबर 6 कोको गॉफ से होगा। दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की और बढ़त बना ली। 5-3 के स्कोर पर जेलेना ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन स्वियातेक ने आसानी से पहला सेट अपने नाम किया। इसके बाद जेलेना लय में लौटीं और दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम किया।

इसके बाद जेलेना का आत्मविश्वास लौटा और स्वियातेक को हार का डर सताने लगा। इसका फायदा उठाकर जेलेना ने आखिरी सेट 6-1 से जीता और मैच भी अपने नाम कर अंतिम-8 में जगह बना ली। इससे पहले दिन में गॉफ ने 33 वर्षीय डेन वाइल्डकार्ड कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-3, 3-6, 6-1 से हराया और सेरेना विलियम्स के बाद यूएस ओपन में लगातार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली युवा अमेरिकी खिलाड़ी बन गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *