अमेरिका ने आईएस-खुरासान पर किया हवाई हमला

वाशिंगटन। अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट-खोरासन आतंकवादी समूह के ठिकाने पर हवाई हमला किया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। अमेरिका सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा, “अमेरिकी सैन्य बलों ने आईएस के योजनाकार पर मानव रहित विमान (ड्रोन) से अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हमला कर लक्ष्य को भेदा गया।” अर्बन ने यहां जारी बयान में कहा कि अमेरिकी सेना हवाई हमले में किसी भी नागरिक के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

उल्लेखनीय है कि आतंकवादी आईएस ने गुरूवार को काबुल हवाई अड्डे पर कई विस्फोट किए थे जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों सहित सौ से ज्यादा लोग मारे गए थे और करीब 1300 लोग घायल हो गए थे।

इराक-कुवैत सीमा पर अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट से हमला : इराक-कुवैत सीमा पर स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेटों से हमला किया गया, इस घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया, “अज्ञात आतंकवादियों ने कुवैत सीमा के पास जेरीशान सीमा पार के अमेरिकी सैन्य अड्डे पर तीन रॉकेट दागे हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रॉकेट अड्डे पर नहीं गिरे और कोई नुकसान नहीं हुआ है।” इराक में विदेशी सैन्य ठिकानों पर अक्सर मुख्य रूप से शिया समूह रॉकेट से हमला करता रहता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *