Urvashi Rautela became the first Indian artist to win the VIBA Global Gala Award

विबा ग्लोबल गाला पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार बनी उर्वशी रौतेला

अनिल बेदाग, मुंबई : अगर भारतीय मनोरंजन उद्योग की कोई एक अभिनेत्री है जिसने 77वें कान्स फेस्टिवल में धूम मचा दी है और देश को पहले से कहीं ज्यादा गौरवान्वित किया है, तो वह हैं उर्वशी रौतेला। पहले प्रतिष्ठित मेरिल स्ट्रीप के सामने एक विशेष सम्मान जीतने से लेकर रेड कार्पेट पर पहने गए अब तक के सबसे बड़े कस्टम गाउन का विश्व रिकॉर्ड बनाने और ‘क्वीन ऑफ कान्स’ का आधिकारिक टैग हासिल करने तक, उर्वशी रौतेला और उनके स्वैग गेम ने सचमुच जल रहा है।

इतना ही नहीं, उन्होंने सेलेना गोमेज़, बेला हदीद और हेदी क्लम जैसी अभिनेत्रियों के साथ विशेष प्रीमियर में भी कुछ विशेष प्रस्तुतियाँ दी हैं और पहले एक विशेष कस्टम-निर्मित गाउन पहनने के लिए भी सुर्खियाँ बटोरीं, जो आलिया भट्ट और उनकी तुलना में 7 गुना अधिक महंगा था मेट गाला पोशाक।

 जैसा कि हम सभी जानते हैं, उर्वशी रौतेला को वर्तमान में पूरी दुनिया द्वारा सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित महिला व्यक्तित्व के रूप में सराहा और सम्मानित किया जाता है।  खैर, यही कारण है कि, समान नोट पर उन्हें मिलने वाली प्रशंसा और पुरस्कार सम्मान किसी भी तरह से आश्चर्यजनक नहीं हैं। 

दिवा ने कई मौकों पर देश को वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित किया है और इस बार भी उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की है। वह प्रतिष्ठित विबा ग्लोबल गाला पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गईं और यह कान्स फिल्म फेस्टिवल में उनके पहले विश्वव्यापी हाई नोर के जश्न का भी प्रतीक है।

उर्वशी रौतेला ने अपने सोशल मीडिया पर खुशी और गर्व से भरे जीत के पल को साझा किया, जहां वह एक खूबसूरत अलंकृत गाउन में सजी हुई थीं।  जब उन्होंने पुरस्कार स्वीकार किया तो वह मुस्कुरा रही थीं और साथ ही वैश्विक परिदृश्य में भारतीय सिनेमा और मनोरंजन में उनके योगदान के लिए कई लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट और खड़े होकर स्वागत किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *