कोलकाता पुस्तक मेले में कलकत्ता जर्नलिस्ट क्लब की अनूठी पहल

कुमार संकल्प, कोलकाता: साल्टलेक के सेंट्रल पार्क में आयोजित 47वां अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला बृहस्पतिवार यानी 18 जनवरी 2024 से शुरू हुआ है। यह 31 जनवरी 2024 तक चलेगा।बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए पुस्तक मेले को समय से पहले ही आयोजित किया गया है।

इस साल के पुस्तक मेले का प्रमुख आकर्षण जर्मनी है। करीब 12 साल बाद जर्मनी कोलकाता पुस्तक मेले में हिस्सा ले रहा है। इस वर्ष यूनाइटेड किंगडम को थीम देश के रूप में चुना गया है। दूसरी तरफ मेले में अमूमन 1000 से भी ज़्यादा स्टॉल लगे हैं।

हर साल की भांति इस वर्ष भी मेले में कलकत्ता जर्नलिस्ट्स क्लब का स्टॉल (नम्बर: 386) लगा है। यहां आपको हर तरह की किताबें मिल जाएंगी। इसके अलावा क्लब की सामाजिक कार्य के बारे में भी आप जानकारी ले सकते हैं।

कोलकाता पुस्तक मेला के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को कलकत्ता जर्नलिस्ट्स क्लब के स्टॉल में रीता मान्ना की किताब ‘अमल के बोलछि’ और पम्पा सेन शर्मा की ‘मन तुई’ का विमोचन क्लब के सभापति प्रान्तिक सेन के हाथों हुआ।

इस अवसर पर क्लब के साधारण सम्पादक ईमान कल्याण सेन, सह-सम्पादक अभिजीत भट्टाचार्या, सोमा बनर्जी, शांति चक्रवर्ती, सौमेन चक्रवर्ती, लेखक शंभु सेन, रीता मान्ना, पम्पा सेन सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

क्लब के अध्यक्ष प्रान्तिक सेन ने बताया कि पत्रकारिता जगत के साथ ही साथ विभिन्न विषयों से जुड़ी पुस्तक हमारे स्टॉल पर मौजूद है। यहां पत्रकारिता के विद्यार्थी आवश्यक जानकारी ले सकते हैं। (रिपोर्ट: कुमार संकल्प)

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *