Union Minister Shantanu Thakur accused of occupying the house of 'Bado Maa' of Matua community

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर पर मतुआ समुदाय की ‘बड़ो मां’ के घर पर कब्जा करने का आरोप

  • TMC ने आंदोलन की चेतावनी दी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री और बनगांव से भाजपा सांसद व प्रत्याशी शांतनु ठाकुर पर उपद्रवियों और केंद्रीय बलों के साथ लेकर मतुआ समुदाय के  ‘बड़ो मां’   वीणापाणि देवी के घर पर कब्जा करने का आरोप लगा है। बता दें कि मतुआ धर्म महामेला शनिवार से शुरू हो चुका है। इस बीच  वीणापाणि देवी घर को लेकर तनाव फैल गया।

तृणमूल कांग्रेस की नेता एवं सांसद ममता बाला ठाकुर की शिकायत है कि शांतनु टैगोर की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय बलों ने  ‘बड़ो मां’   वीणापाणि देवी के घर पर जबरन कब्जा कर लिया है। साथ ही आरोप लगाया है कि कई प्रशंसकों की कथित तौर पर पिटाई की गई।

इतना ही नहीं एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें शांतनु ठाकुर के समर्थक वीणापाणि देवी घर का ताला तोड़ते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है। इधर ममता बाला भाजपा के इस कृत को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

वीणापाणि देवी को मतुआ समुदाय के लोग ‘बड़ो मां’ के नाम से संबोधित करते हैं। उनका पांच साल पहले निधन हो गया था।
तृणमूल ने बताया कि यह घटना रविवार रात को उस समय हुई जब अपने समर्थकों के साथ आए शांतनु ठाकुर ने उस घर पर कब्जा करने की कथित तौर पर कोशिश की, जहां वर्तमान में ममता बाला रहती हैं।

Union Minister Shantanu Thakur accused of occupying the house of 'Bado Maa' of Matua community

शांतनु वीणापाणि देवी के पोते हैं, जबकि ममता बाला ठाकुर उनकी पुत्रवधू हैं। ठाकुरनगर उत्तर 24 परगना जिले में है। तृणमूल ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया और लिखा, ‘‘भाजपा की गुंडागर्दी चरम पर हैं।

बनगांव से चौंकाने वाले दृश्य सामने आ रहे हैं जहां भाजपा उम्मीदवार और उनके नेता शांतनु धारदार वस्तुएं और हथियार लेकर अपने गुंडों के साथ हमारी राज्यसभा सदस्य ममता ठाकुर के आवास पर हिंसक हमला करने की योजना बना रहे हैं।’’

इस कथित वीडियो में शांतनु और उनके समर्थक घर का द्वार तोड़ते नजर आ रहे हैं लेकिन ‘इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की गई  है।

शांतनु ने संवाददाताओं से कहा कि संपत्ति के कानूनी दावेदारों में से एक होने के बावजूद ‘‘ममता बाला ठाकुर पूरी संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा कर रही हैं और यहां तक कि इसके एक हिस्से को तृणमूल पार्टी के कार्यालय में बदल रही हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसके कानूनी उत्तराधिकारियों में से एक हूं और इस संपत्ति के आधे हिस्से पर मेरा पूरा अधिकार है, लेकिन ममता बाला ठाकुर ने इसका पूरा नियंत्रण अवैध रूप से ले लिया है।’’

मतुआ समुदाय की प्रभावशाली नेता ममता बाला ठाकुर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और घटना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने गायघाटा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है क्योंकि शांतनु ठाकुर और उनके सहयोगियों ने मेरे आवास में घुसने की कोशिश की। वे जबरन मेरे आवास में घुस गए।’’

शांतनु ने 2019 के लोकसभा चुनावों में अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी ममता बाला ठाकुर को हराया था, जहां सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिकता पंजी) मुख्य चुनावी मुद्दे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *