Amit Shah Bjp

बंगाल में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Kolkata Hindi News, कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। वह मंगलवार को उत्तर बंगाल में दो सभाएं कर सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री को रविवार को चुनाव प्रचार के लिए दार्जिलिंग में जनसभा करनी थी लेकिन खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर उतर नहीं सका। नतीजा यह हुआ कि शाह को दार्जिलिंग में बिना सभा किये वापस लौटना पड़ा।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शाह मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए बंगाल आने वाले हैं। उनका रायगंज और मालदह दक्षिण में दो सभाएं करने का कार्यक्रम है।लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व अक्सर पश्चिम बंगाल का दौरा करता रहता है। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिनों तक राज्य का दौरा किया था।

रायगंज लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान है। यहां 26 अप्रैल को मतदान होगा। इस बार बीजेपी ने कार्तिक पाल को उम्मीदवार बनाया है। 2019 में देवश्री चौधरी ने बीजेपी के टिकट पर यह सीट जीती थी। बाद में उन्हें नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में राज्य मंत्री भी बनाया गया। लेकिन इस बार बीजेपी ने इस सीट से देवश्री को टिकट नहीं दिया है।

उन्हें कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। रायगंज में भाजपा के खिलाफ तृणमूल ने कृष्णा कल्याणी को उम्मीदवार बनाया है। अब मंगलवार को अमित शाह एक बार फिर बंगाल आएंगे और ममता बनर्जी पर हमलावर रहने वाले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *