यूजीसी नेट दिसंबर का रिजल्ट इस दिन होगा जारी

UGC NET Result 2023 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 17 जनवरी को यूजीसी नेट दिसंबर 2023 का रिजल्ट जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी यूजीसी नेट 2023 दिसंबर परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 को उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के माध्यम से भी देख सकते हैं.

एनटीए ने इससे पहले यूजीसी नेट सूचना बुलेटिन पर कहा था कि रिजल्ट 10 जनवरी को घोषित किया जाएगा. एनटीए ने रिजल्ट की डेट रिवाइज्ड करते हुए कहा, “एनटीए ने इंफॉर्मेशन बुलेटिन में बताया था कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 का रिजल्ट 10 जनवरी 2024 को जारी किया जाएगा, लेकिन चेन्नई और आंध्र प्रदेश में प्राकृतिक आपदा (माइकांग) के कारण उम्मीदवारों के हित में पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी. इसलिए, उपरोक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट 17 जनवरी 2024 को घोषित किया जाएगा.”

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट ऐसे करें चेक
UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
अपना यूजीसी नेट आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सेफ्टी पिन दर्ज करें.
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट चेक करें और इसे सेव करें.

अन्य जानकारी
यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा 6 दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी. यदि उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत होती है, तो वे 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *