उद्धव ठाकरे ने कहा- महाराष्ट्र में कभी भी हो सकते हैं चुनाव

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में ‘कभी भी’ चुनाव हो सकते हैं। लिहाजा उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है। उद्धव ने ये टिप्पणी शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत के बयान के बाद की है। राउत ने कहा था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली मौजूदा महाराष्ट्र सरकार ‘अगले 15-20 दिन’ में गिर जाएगी। उद्धव ठाकरे ने जलगांव जिले एक रैली में कहा, ”चुनाव कभी भी हो सकते हैं। आज भी हम इसके लिए तैयार हैं। अदालत में ये मामला विचाराधीन है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा.इसके बाद कभी भी कुछ भी हो सकता है।

अपने भाषण के दौरान उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि पार्टी कह रही है कि शिंदे गुट को 288 में सिर्फ 48 सीटें दी जाएंगी। ऐसे में क्या वो साफ करेगी कि चुनाव शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा, ”क्या बीजेपी उस शख़्स के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, जिसके गुट को सिर्फ 48 सीटें दी जा रही हैं।

पिछले साल शिवसेना के शिंदे गुट के विधायकों ने बीजेपी के साथ मिल कर अपनी सरकार बना ली थी। इससे महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। इसमें कांग्रेस और एनसीपी भी शामिल थी। शिवसेना में दरार बढ़ने और शिंदे के इस तरह से सरकार बना लेने के बाद उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस बीच चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को असली शिवसेना का दर्जा दे दिया। पार्टी का चुनाव चिह्न भी ‘धनुष और तीर’ भी इसे ही मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *