बंगाल में 24 घंटे में डेंगू से दो लोगों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में डेंगू की वजह से लगातार हो रही मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान दो लोगों की मौत डेंगू की वजह से हुई है। पहली मौत दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में हुई जबकि दूसरी नदिया के राणाघाट में हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राणाघाट कॉलेज की द्वितीय वर्ष की छात्रा की डेंगू से मौत हो गई। उसका नाम सुष्मिता मंडल है। वह पिछले चार दिनों से बुखार से पीड़ित थीं।

मंगलवार को राणाघाट उपजिला अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। शांतिपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली 21 वर्षीय लड़की को पहले हबीबपुर के जादवपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से उसे राणाघाट उपमंडल अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, लड़की के परिवार ने उसे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। सुष्मिता को कल शाम वहां से राणाघाट उपमंडल अस्पताल लाया गया।

लाने के डेढ़ घंटे के अंदर ही बच्ची की मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि जिस नर्सिंग होम पर उन्हें ले जाया गया, उसने इलाज में लापरवाही बरती। इसी तरह से भांगड़ में मनोआरा बीबी नाम की युवती को बेलेघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के अनुसार, मनोआरा बीबी की रक्त परीक्षण रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई थी।

मंगलवार शाम उसने भी दम तोड़ दिया। उल्लेखनीय है कि कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में डेंगू से मरने वालों की संख्या करीब तीन दर्जन हो चुकी है। जबकि राज्य भर में संक्रमितों की संख्या 25 हजार के करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *