बंगाल में भाजपा नेता की हत्या के मामले में दो और गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के मोयना में भाजपा के बूथ अध्यक्ष बिजॉय कृष्ण भुनिया की हत्या के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नंदन मंडल और सुजय मंडल को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का करीबी बताया जाता है। इससे पहले 3 मई को पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य मिलन भौमिक को गिरफ्तार किया था जो इस मामले में पहली गिरफ्तारी थी। भौमिक फिलहाल पुलिस हिरासत में है।

जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नंदन और सुजय को पुलिस हिरासत की मांग करते हुए सोमवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि भाजपा का जिला नेतृत्व अभी भी मामले की सीबीआई जांच की मांग पर अड़ा हुआ है। भाजपा के पूर्वी मिदनापुर के उपाध्यक्ष आशीष मंडल ने कहा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थित गुंडे स्थानीय लोगों को लगातार आतंकित कर रहे हैं।

उन्होंने क्षेत्र में कच्चे बम जमा कर रखे हैं। बदमाशों ने 1 मई की देर शाम भुनिया का अपहरण कर लिया था। कुछ घंटों के बाद उसका शव मिला। इसे लेकर अगले दिन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ और पुलिस तथा प्रदर्शनकारी भाजपा समर्थकों के बीच लगातार झड़पों को लेकर वहां तनाव बढ़ गया।

जिला पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के उपाध्यक्ष अरुण हलदर के गुस्से का भी सामना करना पड़ा, जिन्होंने 4 मई को मोयना का दौरा किया था। हलदर ने कहा था कि इस मामले में राज्य प्रशासन की चूक की विस्तृत रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *