बंगाल के बांकुड़ा में हाथी के हमले में दो की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में पिछले 12 घंटों में जंगली हाथियों के अलग-अलग हमलों में दो लोगों की मौत हो गई। इन हमलों में मरने वालों की पहचान 65 वर्षीय तुलसी बतब्याल और 45 वर्षीय मंगोल बाउरी के रूप में हुई है।  वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी देने वाले स्थानीय लोगों ने बताया कि संग्रामपुर गांव के रहने वाले बाउरी एक स्थानीय फामेर्सी के रास्ते में थे, तब बांधकोना वन क्षेत्र से आ रहे एक हाथी ने उन पर हमला कर दिया था।

उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी और हाथी द्वारा घसीटे जाने के बाद उसका शव सरसों के खेत से बरामद किया गया। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि झरिया गांव के एक मोहल्ले में मंगलवार देर रात एक जंगली हाथी के घुस गया, इस दौरान हाथी के हमले से बतब्याल की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि दोनों पीड़ितों के परिवारों को मौजूदा प्रावधानों के अनुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

वन अधिकारी उमर इमाम के अनुसार, वर्तमान में इस क्षेत्र में विभिन्न वन क्षेत्रों में 83 हाथी अपने झुंड से अलग हैं।उन्होंने कहा, हाथी के हमले में दो व्यक्तियों की मौत वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे कर्मचारी हाथियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। इस बीच, राज्य के वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जिस हाथी ने बतब्याल पर हमला किया, वह शायद अपने झुंड से अलग हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *