ट्यूनीशिया को खाद्य सुरक्षा, बिजली आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए ऋण मिला

ट्यूनिस। यूरोपीय निवेश बैंक (ईआईबी) ने ट्यूनीशिया की खाद्य सुरक्षा और बिजली आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए 22 करोड़ यूरो (23.3करोड़ अमेरिकी डॉलर) के ऋण को मंजूरी दी है। ट्यूनीशिया के अर्थव्यवस्था और योजना मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी गयी। बयान के मुताबिक, राजधानी ट्यूनिस में अर्थव्यवस्था और योजना के ट्यूनीशियाई मंत्री समीर सैयद और ईआईबी में यूरोपीय संघ के पड़ोसी देशों में ऋण संचालन के निदेशक लियोनेल रैपाइल के बीच दो वित्तपोषण समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

ट्यूनीशिया में खाद्य सुरक्षा में सुधार के लिए पहले 15 करोड़ यूरो के सौदे पर हस्ताक्षर किए गए थे। रैपाइल ने जोर देकर कहा कि वित्त पोषण समझौता ट्यूनीशिया में जलवायु परिवर्तन और रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष के परिणामस्वरूप कच्चे माल की आपूर्ति से संबंधित वैश्विक संकट के कारण खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

उसी अवसर पर, सैयद और रैपाइल ने ट्यूनीशियाई बिजली और गैस कंपनी के एक कार्यक्रम को वित्तपोषित करने के लिए 70 मिलियन यूरो के एक और समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य बिजली हस्तांतरण और वितरण की सुविधा के लिए कंपनी के बुनियादी ढांचे को उन्नत करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *