ट्रंप का दावा – कोरोना से लड़ाई में मोदी ने की मेरी तारीफ

वाशिंगटन : अमेरिका में बढ़ती चुनावी सरगर्मियों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उनकी प्रशंसा की है। अमेरिका इस समय दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका में फिलहाल चुनाव की तैयारी चल रही है और ट्रंप ने नेवादा में चुनावी रैली के दौरान यह टिप्पणी की।

ट्रंप ने कहा, “अभी तक हमनें भारत समेत अन्य कई बड़े देशों से अधिक जांच (कोविड-19) की है। अमेरिका के बाद भारत ने सबसे अधिक जांच की है। हमने भारत से 4.4 करोड़ अधिक जांच की है। उनके पास 1.5 अरब लोग हैं।” प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि आपने जांच के मामले में बेहतरीन काम किया है। मैंने कहा कि आप इन बेईमानों को समझाइए।”

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति का इससे मतलब था कि अमेरिका द्वारा की जा रही जांच पर मोदी की टिप्पणी को मीडिया और ऐसे अन्य लोगों को समझाने की जरूरत है, जो कि कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर उन पर निशाना साध रहे हैं। ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की भी तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर चीनी वायरस (कोरोना) उनके प्रशासन के दौरान आता तो लाखों से अधिक और भी अमेरिकी लोगों की मौत होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *