पोर्न स्टार से जुड़े केस में पेशी के बाद ट्रंप बोले- “देश गर्त में जा रहा है”

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क की एक अदालत में पेशी के दौरान खुद को 34 गंभीर अपराधों में बेकसूर बताया। ट्रंप की ये पेशी 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के एवज में पैसे देने के आरोपों में आपराधिक केस में हुई। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया था। दोषारोपण से पहले ट्रंप को पुलिस हिरासत में रखा गया। बता दें कि ट्रंप आपराधिक मामले में मुकदमे का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं।

कोर्ट ने कहा है कि अगले साल ट्रंप का ट्रायल शुरू किया जा सकता है। 8 जून तक बचाव पक्ष अपनी दलीलें कोर्ट में दायर कर सकता है। पेशी के बाद ट्रंप ने अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर से दोहराया कि उनके ख़िलाफ कोई पुख़्ता सबूत नहीं है। ट्रंप ने ये भी कहा कि “हमारा देश गर्त में जा रहा है। दुनिया पहले ही हम पर कई वजहों से हंस रही है।

ट्रंप ने कहा, “मैंने सिर्फ़ एक अपराध किया है, और वो ये कि अपने देश को उन लोगों से निडर होकर बचाया, जो इसे बर्बाद करना चाहते हैं। डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उनके वकील माइकल कोहेन ने ट्रंप के साथ कथित संबंधों पर चुप रहने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए स्टॉर्मी डेनियल्स को राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान साल 2016 में एक लाख 30 डॉलर का भुगतान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *