अजान का अपमान करने के लिए मुसलमानों से माफी मांगे तृणमूल : अफजल खान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर अजान के अपमान का आरोप लगा है। इसे लेकर कोलकाता के बहुचर्चित नेता अफजल खान ने तृणमूल कांग्रेस से माफी की मांग की है। “हिन्दुस्थान समाचार” से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस के शहीद दिवस कार्यक्रम में अजान का अपमान किया गया। इससे न सिर्फ पश्चिम बंगाल के, बल्कि दुनिया भर के करोड़ों मुसलमानों की आस्था और भावना को गहरी ठेस पहुंची है। आवाज फाउंडेशन इस घृणित कार्य के लिए तृणमूल कांग्रेस की कड़ी निन्दा करता है।

हमारा मानना है कि एक राजनीतिक दल के रूप में तृणमूल को भी दूसरे तमाम राजनीतिक दलों की तरह सभा, रैली इत्यादि करने की पूरी आजादी है लेकिन अपने राजनीतिक फायदे के लिए मुसलमानों को हथियार बनाने की तृणमूल की हरकत निंदनीय है।’अफजल ने आगे कहा, “तृणमूल ने अपनी रैली में अजान का अपमान किया है, और वो भी जुमा के पवित्र दिन ठीक एक मस्जिद (टीपू सुल्तान मस्जिद) के सामने।

तृणमूल ने अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए अपने राजनीतिक कार्यक्रम में अजान का इस्तेमाल किया, और वो भी बेहद गैर इस्लामी तरीके से। हम इसकी कड़ी निन्दा करते हैं। आवाज फाउंडेशन की मांग है कि करोड़ों मुसलमानों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाली तृणमूल कांग्रेस को अपने इस गैर इस्लामी कार्य के लिए मुसलमानों से माफी मांगनी होगी, अगर तृणमूल ने माफी नहीं मांगी तो मुसलमान उसे कभी भी माफ नहीं करेंगे और उसे इसकी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़ेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *