तृणमूल ने त्रिपुरा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

कोलकाता/अगरतलातृणमूल कांग्रेस ने 16 फरवरी को होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। तृणमूल के त्रिपुरा राज्य अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा को हराने के लिए अगले महीने होने वाले चुनावों से पहले सभी प्रयास करेगी। 22 उम्मीदवारों में से दो महिलाएं हैं, जबकि पार्टी ने अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीटों पर 6 और अनुसूचित जाति आरक्षित सीटों पर दो उम्मीदवार उतारे हैं।

पार्टी की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और राज्य पार्टी प्रभारी राजीब बनर्जी के साथ बिस्वास ने कहा कि पार्टी रविवार रात या सोमवार सुबह दूसरी सूची की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी 6 और 7 फरवरी को चुनावी रैलियों और सभाओं को संबोधित करने के लिए आपके राज्य का दौरा करेंगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और बंगाल के कई नेता और फिल्म अभिनेता राज्य भर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

वकील से राजनेता बने बिस्वास ने कहा कि अगर चुनाव के बाद तृणमूल सत्ता में आती है, तो यह पर्याप्त राहत प्रदान करेगी और उन 14 लाख लोगों को उनका पैसा लौटा देगी, जिन्होंने विभिन्न चिट फंड (पोंजी योजनाओं) में पैसा जमा किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2018 में सत्ता में आने से पहले आश्वासन दिया था कि वे चिट फंड में 14 लाख जमाकर्ताओं की मदद करेंगे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

यहां तक कि भाजपा सरकार ने चिटफंड कंपनियों की संपत्ति और भवनों का भी उपयोग किया। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार को है और अगले दिन कागजातों और संबंधित दस्तावेजों की जांच की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख दो फरवरी है। वोटों की गिनती दो मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *