सीपीएम नेता की हत्या के मामले में तृणमूल क्षेत्रीय अध्यक्ष गिरफ्तार

कोलकाता : 2009 में धोलाहाट थाना क्षेत्र में एक सीपीएम नेता की हत्या कर दी गई थी। वहीं इस हत्याकांड में तृणमूल नेता के करीबी पाथर प्रतिमा विधायक महिम उद्दीन मोलर का नाम शामिल है। इस घटना में 15 साल बाद एक आरोपी दक्षिण गंगाधरपुर तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पाथर प्रतिमा ब्लॉक अल्पसंख्यक सेल अध्यक्ष महिम उद्दीन मोल्ला ने रविवार को धोलाहाट थाने में आत्मसमर्पण कर दिया।

इसके बाद धोलाहाट थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302,120बी और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को काकद्वीप कोर्ट में पेश किया। इस संबंध में पथर प्रतिमा सीपीएम नेता सत्यरंजन दास ने कहा कि सीपीएम नेता रफीक मोल्ला की 2009 में हत्या कर दी गई थी।

इस हत्याकांड के आरोपियों में से एक थे तृणमूल नेता माहिम उद्दीन मोल्ला। घटना के बाद से आरोपी फरार था। फिर 2011 में तृणमूल कांग्रेस सरकार में आई। इसके बाद आरोपी इलाके में लौट आये। फिर पत्थर मूर्ति के विधायक के करीब हो गया। फिर 2019 में पाथर प्रतिमा इलाके में एक और सीपीएम नेता की हत्या कर दी गई।

इस हत्या के पीछे तृणमूल का हाथ था। एक के बाद एक आरोपियों को तृणमूल सरकार ने लंबे समय तक छुपाये रखा। आखिरकार रफीक हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है। हम आरोपियों के लिए अनुकरणीय सजा चाहते हैं।

दूसरी ओर, सुंदरबन तृणमूल के संगठन जिला अध्यक्ष और मंदिरबाजार विधायक जयदेव हलदर ने कहा कि यह हत्या पारिवारिक दुश्मनी के कारण हुई है। वहीं विपक्ष इस पर राजनीतिक रंग चढ़ाने की कोशिश कर रहा है। इस हत्या से तृणमूल का कोई भी व्यक्ति जुड़ा नहीं है। दोषियों को सजा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *