CBI की छापेमारी के दौरान तृणमूल विधायक ने तालाब में फेंके मोबाइल फोन

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीबन कृष्ण साहा के घर पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि इस दौरान विधायक ने अपना मोबाइल फोन तालाब में फेंक दिया।शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे शुरू हुई छापेमारी अभी भी जारी है। शनिवार तड़के सीबीआई के और अधिकारी जांच में शामिल हुए।

प्रवेश पत्र सहित कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद
ताजा जानकारी के मुताबिक, सीबीआई के अधिकारियों ने उस तालाब से पानी निकालना शुरू कर दिया है। जहां साहा ने अपने मोबाइल फोन फेंके थे।सूत्रों ने कहा कि फोन की बरामदगी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे घोटाले से जुड़े अहम सुराग मिल सकते हैं।

शुक्रवार को पूछताछ के दौरान साहा ने वॉशरूम जाने की बात कही। सूत्रों ने कहा कि अनुमति दिए जाने के बाद वह अचानक अपने आवास से सटे तालाब की ओर भागे और अपने फोन फेंक दिए।छापे में, सीबीआई ने सरकारी स्कूलों में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और द्वितीय वर्गों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र सहित कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं।

सूत्रों ने कहा कि एक डायरी भी बरामद की गई है, जिसमें घोटाले की कमाई का रिकॉर्ड हो सकता है।अपनी जांच के दौरान और गिरफ्तार और निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता कुंतल घोष से पूछताछ के दौरान, केंद्रीय एजेंसी के जासूस कौशिक घोष नामक एक स्थानीय एजेंट के संपर्क में आए।

सूत्रों ने कहा कि कौशिक घोष मुख्य रूप से मुर्शिदाबाद जिले में एक एजेंट के रूप में काम करते थे और उनका काम मुख्य रूप से सरकारी स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए मोटी रकम देने के इच्छुक उम्मीदवारों की व्यवस्था करना था।कौशिक घोष से सीबीआई को साहा के घोटाले में शामिल होने का पता चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *