बाहुबली ही नहीं, धन कुबेर भी है तृणमूल नेता शेख शाहजहां

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले को लेकर छापेमारी करने पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों पर हमले करने का आरोपित तृणमूल नेता शेख शाहजहां फरार है। जांच में पता चला है कि वह न केवल इलाके का बाहुबली है बल्कि धन कुबेर भी है। पिछले साल पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए उनके द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, भगोड़े तृणमूल कांग्रेस नेता और ईडी तथा केंद्रीय पुलिस बल पर सुनियोजित हमले के पीछे प्रमुख मास्टरमाइंड माने जाने वाले शेख शाहजहां के पास वाहन, सोने के गहने और जमीन के रूप में बड़ी संपत्ति है।

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग के समक्ष दायर हलफनामे के अनुसार, शाहजहां की संपत्ति में 17 वाहन, 2.5 करोड़ रुपये के सोने के गहने और 14 एकड़ से अधिक जमीन शामिल है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य वर्तमान दर पर चार करोड़ रुपये है। इसके अलावा, उसी हलफनामे की घोषणा के अनुसार, उनके नाम पर बैंक में 1.92 करोड़ रुपये जमा हैं।

उसी हलफनामे में, शाहजहां ने अपना पेशा व्यवसाय बताया है, हालांकि कॉलम में यह नहीं बताया गया है कि वह किस प्रकार के व्यवसाय में है। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि शिक्षा योग्यता कॉलम के तहत कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है। हालांकि, ईडी के अधिकारियों की राय है कि शाहजहां द्वारा हलफनामे में उल्लिखित संपत्ति और संपत्तियों का उल्लेख बहुत कम किया गया है।

सरकारी राशन दुकान के डीलर होने के अलावा, वह, जैसा कि उसके इलाके में जाना जाता है, उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली क्षेत्र में मशरूम की खेती को नियंत्रित करता है। इसके अलावा, ईडी द्वारा एकत्र की गई जानकारी के अनुसार, वह अप्रत्यक्ष रूप से क्षेत्र में संचालित दो ईंट-भट्ठों के स्वामित्व को भी नियंत्रित करता है। सूत्रों ने कहा कि दक्षिण कोलकाता के अल्पसंख्यक-सघन इलाके में उसके नाम पर पंजीकृत एक आलीशान फ्लैट के बारे में भी केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को पता चला है।– NEWS ASIA

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *