गुटबाजी के कारण कंठालबेरिया पंचायत का गठन नहीं कर पा रही तृणमूल

कोलकाता / बसंती। बसंती में कुल 13 पंचायतें हैं, 13 पंचायतें तृणमूल के कब्जे में हैं, लेकिन गुटबाजी के कारण तृणमूल कांग्रेस 1 पंचायत नहीं बना सकी। ऐसी तस्वीर दक्षिण 24 परगना के बसंती विधानसभा के कंथाल बेरिया पंचायत में देखने को मिली। बसंती सभा दक्षिण 24 परगना में टीएमसी की गुटबाजी सुर्खियों में है। गुटबाजी के कारण कई पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है। इलाके के लोगों ने बताया पंचायत चुनाव के बाद इलाके में गुटबाजी के कारण पंचायत का गठन नहीं हो सका। वहीं, बोर्ड का गठन नहीं होने से आम लोगों को परेशानी हो रही है।

क्षेत्र में कोई काम नहीं हो रहा है, सरकारी अधिकारी आते हैं और वापस चले जाते हैं, पंचायत का गठन नहीं होने के कारण किसी को पंचायत प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहा है। तृणमूल नेता राजगाजी ने कहा कि बासंती में चाहे कोई भी गुट संघर्ष हो, प्रशासन के पास इस बात की पूरी जानकारी है कि बोर्ड गठन के दौरान कोई समस्या या अशांति हो सकती है।

इसलिए प्रशासन की ओर से कंठालबेरिया पंचायत के गठन में थोड़ी दिक्कत आ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ ही दिनों में पंचायत का गठन हो जायेगा। आम जनता जिसे प्रधान चाहेगी, वही प्रधान होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सर्टिफिकेट से लेकर जो काम बिना मुखिया के होता है, वह चल रहा है, आम लोगों को कोई परेशानी नहीं हो, इसकी मैं खुद जांच कर रहा हूं।

युवा तृणमूल नेता अमानुल्लाह लश्कर ने भी कहा कि प्रशासन से थोड़ी दिक्कत है। यदि सहमति हो गयी तो पंचायत गठित कर दी जायेगी। कांटाबेरिया पंचायत में कुल 26 सदस्य हैं, जिनमें से 18 तृणमूल कांग्रेस के और 8 स्वतंत्र दलों के हैं। टीम जो भी सोचती है वह सर्वश्रेष्ठ है, हम टीम से ऊपर नहीं हैं। हमारी ओर से कोई स्वतंत्र पार्टी नहीं है।

राजागाजी, मोंटू गाजी ने स्वतंत्र पार्टी बनायी है. उन्होंने पार्टी के निर्देशों का पालन नहीं किया। कंठाल बेरिया पंचायत में सचिव ने कहा कि कोई समस्या नहीं है, पंचायत में जितने काम होने चाहिए, हो रहे हैं लेकिन मुखिया के बिना कई दिक्कतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 5 =