Trinamool is trying to cross the election boat with the help of Lakshmi Bhandar Yojana

लक्ष्मी भंडार योजना के सहारे चुनावी नैया पार करने में जुटी तृणमूल

Kolkata Hindi News, कोलकता। तृणमूल कांग्रेस द्वारा लक्ष्मी भंडार परियोजना का जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है। इसका कारण है कि लक्ष्मी भंडार योजना के माध्यम पार्टी लोकसभा चुनाव में अपनी नैया पार करना चाहती है। पूर्वी बर्दवान जिले के रैना 1 नंबर ब्लॉक के सेहरा इलाके के बेंदुआ गांव में तृणमूल कांग्रेस द्वारा लक्ष्मी भंडार योजना को लेकर जमकर प्रचार शुरू किया गया।

लोकसभा चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी के सरकार के द्वारा राज्य के आम बजट में लक्ष्मी भंडार को लेकर बड़ा ऐलान किया गया था। 1 अप्रैल से इस योजना के तहत सामान्य वर्ग की महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे, जबकि अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाओं को 1200 रुपये मिलेंगे।

पहले इस योजना में सामान्य वर्ग की महिलाओं को 500 रुपये और अनुसूचित जाति समुदाय की महिलाओं को 1000 रुपये मिलते थे। बताया गया था कि ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई इस योजना की बढ़ी हुई राशि नए वित्तीय वर्ष में प्रभावी होगी।

Trinamool is trying to cross the election boat with the help of Lakshmi Bhandar Yojana

यानी कि इसे सोमवार 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा। हालांकि 1 अप्रैल को बैंक बंद था इसलिए आज मंगलवार से इस परियोजना के लाभार्थियों के खाते में पैसा आना शुरू हो जाएगा।

इस शुभ दिन पर रैना ब्लॉक नंबर 1 के सेहरा क्षेत्र के बेंदुआ गांव के लगभग 12-14 महिलाओं ने एकजुट होकर बर्दवान पूर्व लोकसभा से तृणमूल उम्मीदवार शर्मिला सरकार को जिताने के लिए इस योजना के माध्यम से चुनाव प्रचार करना शुरू किया। उम्मीदवार शर्मिला सरकार को भारी मतों से विजयी बनाने का अनुरोध किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *