बंगाल में एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा नहीं खोलेंगे तृणमूल-माकपा-कांग्रेस

कोलकाता: लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए अब राज्यों में कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टियों का विरोध नहीं करेगी। यानि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस तृणमूल का विरोध नहीं करेगी। इसके अलावा माकपा भी तृणमूल के खिलाफ किसी तरह का कोई आंदोलन नहीं करने वाली है। गुरुवार को मुंबई में हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में इस बात पर सहमति बनी है। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ अलग से बैठक की है।

इसमें इस मुद्दे को उठाया गया था कि पश्चिम बंगाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ममता बनर्जी पर सबसे तीखा हमला बोलते हैं। इसके अलावा विपक्षी पार्टियों की बैठक में उपस्थित हुए माकपा नेता सीताराम येचुरी से भी इस बारे में अलग से बात हुई है।

इसमें यह मुद्दा उठाया गया है कि पश्चिम बंगाल में माकपा और कांग्रेस तृणमूल के लिए सबसे ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। इसके बाद ही दोनों नेताओं ने आश्वस्त किया है कि अब बंगाल में इंडिया गठबंधन में शारीक दलों के बीच तकरार नहीं होगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि भाजपा के पास महागठबंधन के खिलाफ सवाल खड़ा करने का मौका ना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *