संदेशखाली में जारी राजनीतिक सरगर्मी के बीच तृणमूल कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

समर्थक के घर सो रहे थे तभी हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

कोलकाता। संदेशखाली में जारी राजनीतिक सरगर्मी के बीच पश्चिम बंगाल के बारासात में सत्तारुढ तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। टीएमसी नेता बिजन दास रविवार की रात अपने एक समर्थक के घर डिनर पर गए थे। खाना खाने के बाद वह वहीं एक कमरे में सो गए थे। इतने में आए बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए उनकी हत्या कर दी। टीएमसी नेता बिजन दास उत्तर 24 परगना में अशोकनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे और वह गुमा नंबर 1 पंचायत के उप मुखिया भी थे।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर बारासात लोकसभा क्षेत्र की सांसद डॉ. काकुली घोष दस्तीदार ने शोक जताया है। उन्होंने बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं। मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि इस घटना के पीछे पुरानी रंजिश की आशंका है। दरअसल कुछ दिन पहले ही टीएमसी नेता बिजन दास का एक स्थानीय जमीन कारोबारी गौतम दास के साथ झड़प हुई थी। बताया जा रहा है कि इनके बीच इनके बीच कुछ लेनदेन का विवाद था।

इसके अलावा पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव का भी झगड़ा भी अब तक चल रहा था। उपमुखिया चुने जाने के बाद से ही बिजन दास विपक्षी नेताओं के निशाने पर थे। पुलिस के मुताबिक बिजन दास को नजदीक से गोली मारी गई है। गोली उनके सिर में और कान के पास लगी है। वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। वहीं फायरिंग की आवाज सुनकर पहुंचे उनके समर्थक और अन्य लोगों ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर अशोकनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक सोमवार को बिजन दास के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं संदेह के अधार पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया है। गांव के मुखिया मानव कल्याण मजूमदार के मुताबिक उनके समर्थक रैंचो ने बिजन दास को खाने पर बुलाया था, जहां उन्हें गोली मारी गई है। मजूमदार के मुताबिक रात में सोते समय गौतम दास ने घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *