त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मालदा जिला परिषद में महिला उम्मीदवारों के मामले में तृणमूल कांग्रेस सबसे आगे

मालदा। इस साल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मालदा जिला परिषद में महिला उम्मीदवारों की संख्या के मामले में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल काफी आगे है।  पार्टी के जिला नेतृत्व ने एक वाक्य में स्वीकार किया है कि तृणमूल ने इस साल महिलाओं के भरोसे पंचायतों में लड़ने की योजना बनाई है। हालाँकि, विपक्षी भाजपा महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के मामले में कांग्रेस से पीछे है। वहीं वाममोर्चा एक कदम पीछे है।

इस चुनाव में मालदा जिला परिषद की कुल 43 सीटों में से तृणमूल ने आदिवासी महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, इसके साथ ही अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक महिला उम्मीदवारों को भी मैदान में उतारा है। उस मामले में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल ने आरोप लगाया था कि विपक्षी पार्टी को विभिन्न श्रेणियों की महिला उम्मीदवार नहीं मिल सकीं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सबकी नजर मालदा जिला परिषद की 43 सीटों पर है।

इन 43 निर्वाचन क्षेत्रों में से, तृणमूल ने 22 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। उनमें से कुछ गृहिणी हैं, कुछ सामाजिक कार्यकर्ता हैं, और कुछ समर्पित राजनेता हैं। इस साल कांग्रेस जिला परिषद के लिए 19 महिला उम्मीदवार हैं। मालदा जिला परिषद में भाजपा की महिला उम्मीदवारों की संख्या 18 और वाममोर्चा की महिला उम्मीदवारों की संख्या 14 है। मालदा जिला परिषद में कांग्रेस-लेफ्ट ने कुल 13 सीटों पर गठबंधन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *