TMC

तृणमूल कांग्रेस ने अभूतपूर्व कार्यक्रम संवाद के साथ रचा इतिहास

  • 3 सप्ताह-42 लोकसभा क्षेत्र-30 लाख से अधिक लोगों से साधा सम्पर्क

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : 3 सप्ताह के भीतर, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस का शेड्यूल संवाद राज्य के 42 लोकसभा क्षेत्रों में फैल गया है। पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक
पूरे राज्य में 30 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचे और 15,000 से अधिक बैठकें आयोजित कीं।

तृणमूल के मुताबिक इस अभियान का मुख्य लक्ष्य राज्य के अनुसूचित जाति और जनजाति समुदायों की जरूरतों और समस्याओं का समाधान करना है। नेता उन्हें सुनने के लिए क्षेत्र में जा रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस इस बात पर प्रकाश डाल रही है कि भाजपा सरकार पूरे भारत में उन पर कैसे अत्याचार कर रही है, कैसे उन्हें वंचित किया जा रहा है।

12 मार्च को, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता में नज़रुल मंच से एक नए अभियान की घोषणा की। इसका नेतृत्व पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कर रहे हैं।

इस अभियान को ‘तपशिलि संलाप’ नाम दिया गया। इस कार्यक्रम को राज्य में पहले ही व्यापक प्रतिक्रिया मिल चुकी है। ग्रामीण सीमांत क्षेत्रों के लोगों ने इस अभियान का स्वागत किया है।

Trinamool Congress created history with unprecedented program Samvad

गांव के एक बुजुर्ग राजेश मुर्मू ने कहा, “यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है कि एक राजनीतिक दल हमारे लिए उस जगह पर एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जहां समुदाय के मुट्ठी भर लोग हमें अछूत के रूप में देखते थे।”

धानेखली विधायक असीमा पात्रा ने अपने भाषण में कहा, “हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अनुसूचित जाति के घरों में जाकर यह देख रहे हैं कि क्या उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरह विकास कार्यक्रम मिल रहे हैं।

हमारे राज्य के परोपकारी मुख्यमंत्री पिछड़ी अनुसूची समुदायों के विकास के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं। दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश की एक दलित बेटी के साथ भाजपा शासित राज्य में बलात्कार किया गया।

बाद में उनकी मृत्यु हो गई। अंतिम दिनों में उनके माता-पिता ने कभी उनका चेहरा नहीं देखा। हजारों पुलिसकर्मियों के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया। ये बीजेपी का विकास है।

वहीं दूसरी ओर हमारे मुख्यमंत्री हमेशा इस प्रयास में रहते हैं कि पिछड़े वर्ग के लिए और अधिक योजनाएं कैसे शुरू की जाएं। साथ ही केंद्र के जमींदार बंगाल के टैक्स का पैसा लेकर चले जा रहे हैं।

लेकिन 100 दिन के काम से लेकर आवास योजना तक का पैसा उन्होंने रोक रखा है. इसका जवाब आगामी लोकसभा चुनाव में बंगाल की जनता को मिलकर मतपेटी में देना होगा।”

तपशीली के संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आम लोगों से बातचीत करते हुए पुरुलिया जिले के मानबाजार विधानसभा अंतर्गत पुंचा ब्लॉक के बागदा इलाके में पहुंचेतपशिली भाइयों और बहनों ने जन्म से लेकर मृत्यु तक विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएँ शुरू की हैं।

इसलिए हम चाहते हैं कि भविष्य में भी लोगों को इन परियोजनाओं से लाभ मिलता रहे। इसी मकसद से दीदी के हाथ को मजबूत करने के लिए पुरुलिया लोकसभा सीट पर जोराफुल सिंबल पर शांति राम महतो को वोट दें। ताकि शांतिराम महतो दिल्ली जाकर हमारे राज्य के लोगों की वंचना को उजागर कर सकें।”

अनुसूचित जाति और जनजाति के प्रति भाजपा सरकार के अन्याय को उजागर करने के लिए तृणमूल ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में एक अभियान शुरू किया है, जो एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जा रहा है।

Trinamool Congress created history with unprecedented program Samvad

यह उस अन्याय को उजागर करता है जो भाजपा बंगाल के साथ, तपशीली समाज के साथ कर रही है। तपशीली समाज को तृणमूल कांग्रेस का संदेश, देशभर में बीजेपी कर रही है उन पर बेरहमी से अत्याचार।

अनुसूचित जाति के प्रति भाजपा का रवैया नकारात्मक है लेकिन सत्तारूढ़ खेमा बंगाल में अनुसूचित जाति और जनजातियों की रक्षा कर रहा है और वे ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *