सिलीगुड़ी में ठंड बढ़ने के इंतजार में भूटीया मार्केट के व्यापारी

सिलीगुड़ी । दूर दराज से व्यापारी गर्म कपड़े लेकर बैठ तो गये हैं लेकिन अभी तक ठंड नहीं पड़ने से बिक्री शुरू नहीं हुई है। जिसके कारण वे चिंतित हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी तो कारोबार भी बेहतर हो जाएगा। सिलीगुड़ी शहर के भूटिया बाजार में हर साल पहाड़ी इलाकों से कारोबारी अपने हाथ से बने सर्दियों के कपड़े लेकर आते हैं। पिछले दो सालों में कोरोना वायरस की वजह से कारोबार कुछ खास नहीं चल पाया है।

इस साल दिसंबर के अंत तक ठंड काफी कम है, जिसके कारण गर्म कपड़ों के कारोबारी सर्दी बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं व उम्मीद कर रहे हैं कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा। कुछ व्यवसायियों ने कहा कि अभी तक ठंड का मौसम पूरी तरह से नहीं आया है, लेकिन वे खूब बिक्री कर रहे हैं। उन्हें यकीन है कि सिलीगुड़ी में ठंड बढ़ेगी और उनकी बिक्री और अच्छी होगी। एक महिला व्यवसायी ने कहा कि सर्दियों के कपड़े 200 से 1200 रुपये तक मिल रहे हैं।

उत्तरबंगाल मारवाड़ी पैलेस में 21 जोड़ी आदिवासी दम्पतियों ने रचाई शादी

सिलीगुड़ी । इनर ह्वील क्लब ऑफ सिलीगुड़ी उत्तरायन की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। यह आयोजन सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित उत्तरबंगाल मारवाड़ी पैलेस में किया गया। कार्यक्रम में 21 जोड़ी आदिवासी दम्पतियों का विवाह संपन्न किया गया। कार्यक्रम में सिलीगुड़ी नगरनिगम के मेयर गौतम देव व मेयर पारिषद कमल अग्रवाल सहित संस्था के सदस्यगण उपस्थित थे। मेयर ने कार्यक्रम की प्रसंसा करते हुए कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *