टोटो चालकों को मिलेगा आई कार्ड, शुरू होगी बार कोड प्रणाली

जलपाईगुड़ी। शहर में टोटो को नियंत्रित करने के लिए नगर पालिका की नई पहल। जलपाईगुड़ी नगर पालिका ने जालसाजी रोकने के लिए टोटो चालकों के लिए आई कार्ड व बारकोड प्रणाली शुरू की है। नगर पालिका के वाइस चेयरमैन सैकत चटर्जी ने कहा, टोटो चालकों की सुविधा के लिए, शहर में पहला टोटो चार्जिंग स्टेशन और साथ ही शहर में एक पार्किंग क्षेत्र भी बनाया जा रहा है। एक मालिक कई टोटो खरीदता है और उन्हें किराए पर लेता है।

जलपाईगुड़ी नगरपालिका ने नगरपालिका भवन में वामपंथी और तृणमूल समर्थक टोटो यूनियनों के साथ बैठक की। चेयरमैन पापिया पाल, वाइस चेयरमैन सैकत चटर्जी, काउंसिल के चेयरमैन संदीप महतो सहित जलपाईगुड़ी ट्रैफिक ओसी बप्पा साहा सहित अन्य मौजूद थे। वहां से जलपाईगुड़ी नगरपालिका और चार ग्राम पंचायतों ने क्षेत्र के टोटो को डिजिटल पहचान पत्र जारी करने की घोषणा की। यदि बाहरी लोग बिना पहचान पत्र के शहर में प्रवेश करते हैं तो उनके खिलाफ नगर पालिका द्वारा कार्रवाई की जायेगी। टोटो द्वारा अतिरिक्त यात्रियों को ले जाने सहित कई नियम लागू किए गए हैं।

ट्रक के धक्के से रेलवे फाटक टूटा, बाधित हुई रेल परिसेवा

सिलीगुड़ी। ट्रक के धक्के से रेलवे फाटक टूट गया।. घटना सिलीगुड़ी के ईस्टर्न बाइपास के गोरामोड़ इलाके की है। रेलवे सूत्रों के अनुसार मंगलवार की सुबह एक पंजाब बॉडी ट्रक तेज गति से आया और रेलवे फाटक से टकरा गया, जिससे फाटक टूट गया, इसके अलावा, रेलवे लाइनों के ऊपर से गुजर रही बिजली के तार भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नतीजतन, उस रूट पर ट्रेनों का परिचालन काफी देर तक बाधित रहा। बाद में, न्यू जलपाईगुड़ी से रेलकर्मी पहुंचे और जल्दी से रेलवे फाटक और बिजली के तारों की मरम्मत शुरू कर दी। उधर, रेलवे सूत्रों के मुताबिक रेलवे की सुरक्षा के मद्देनजर ट्रक चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

नौकरी दिलाने के नाम पर 17 लाख रुपये की रिश्वत लेते शिक्षक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। एक शिक्षिका पर उच्च प्राथमिक में नौकरी दिलाने  के नाम पर 17 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है।
यह आरोप है कि आमबारी चिंतामोहन उच्च विद्यालय के शिक्षक संतोष बर्मन पर लगा है। उसने बप्पा मालाकार नाम के नौकरी अभ्यार्थी को अपर प्राइमरी में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 17 लाख रुपये तीन साल पहले ले लिये। लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली और जब उसने पैसे वापस मांगे तो उसे पैसे भी वापस नहीं मिले। परेशान होकर पीड़ित बप्पा मालाकार ने सोमवार को आमबारी पुलिस चौकी में शिकायत की तो पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता बप्पा मालाकार ने कहा कि मैंने 17 लाख रुपये दिए हैं। इसके अलावा और भी कई नौकरी चाहने वाले हैं जिन्होंने इस शिक्षक को काफी पैसा दिया है। उसने कहा कि मैंने घर बेच दिया और अब किराए के मकान में रह रहे हैं। पैसे लेने के बाद मैं कई बार उसके घर पैसे मांगने गया और हमारे पास वो वीडियो हैं।

हाथियों के हमले से परेशान खोकलाबस्ती के निवासियों ने बीट कार्यालय का किया घेराव
अलीपुरदुआर। हाथियों के लगातार हमले से प्रभावित कालचीनी प्रखंड के खोकलाबस्ती के निवासियों ने वन विभाग के हैमिल्टनगंज रेंज के रंगामाटी बीट कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। खोकलाबस्ती क्षेत्र के निवासी वर्तमान में जंगली हाथियों के बढ़ते हमलों का सामना कर रहे हैं क्योंकि हाथी लगभग हर रात गांव में प्रवेश करते हैं और कहर बरपाते हैं। सोमवार को हाथी के हमले में एक स्थानीय महिला घायल हो गई थी और फिलहाल अलीपुरद्वार अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। मंगलवार को ग्रामीणों ने बीट कार्यालय पर आकर रोष प्रकट करते हुए घायल महिला के इलाज की व्यवस्था की मांग करते हुए नारे लगाये। उनलोगों ने वन विभाग से गांव की सुरक्षा के लिये रात को पहरेदारी बढ़ाने की मांग की। वन विभाग के हैमिल्टनगंज रेंज के रेंज ऑफिसर अंकन नंदी ने ग्रामीणों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि घायल महिला के इलाज का खर्चा दिया जाएगा और वनकर्मी खोकलाबस्ती गांव की पहरेदारी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *