टूलकिट मामला : संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ीं, पूछताछ के लिए पुलिस ने भेजा गया नोटिस

National Desk : कोरोना टूलकिट केस मामले में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैंं। रायपुर की सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस भेजा हैै। 22 मई को भेजे नोटिस में पुलिस ने पात्रा को 23 मई की शाम 4 बजे तक थाने में पेश होने को कहा है, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी हैै। पुलिस ने नोटिस में कहा है कि संबित पात्रा से थाने में पूछताछ की जाएगी। इसके लिए उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाजिर होने का विकल्प भी दिया गया है।

बीजेपी प्रवक्ता को पूछताछ के लिए भेजे गए नोटिस के तहत रायपुर के सिविल लाइंस थाने में हाजिर होने को कहा गया है. पुलिस ने कहा है कि वह व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये भी पेश हो सकते हैं. साथ ही नोटिस का पालन नहीं करने की दशा में उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की चेतावनी भी दी है. आपको बता दें कि इसके पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को भी सिविल लाइन पुलिस ने टूलकिट मामले में नोटिस भेजा थाा।

बताया जा रहा है कि यह नोटिस संबित पात्रा से पूछताछ के लिए जारी हुआ है। इस नोटिस में संबित पात्रा को आज यानी रविवार को शाम 4 बजे रायपुर के थाना सिविल लाईन में व्यक्तिगत अथवा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ नोटिस का पालन नहीं करने पर कार्रवाई करने के भी आदेश जारी किये गए हैं।

बताया जा रहा है एक स्थानीय एनएसयूआई नेता आकाश शर्मा द्वारा संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है और उसी के बाद यह नोटिस जारी किया गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि संबित पात्रा ने बीते 18 मई को एक ट्वीट पोस्ट किया था। उस ट्वीट में उन्होंने यह दावा किया गया था कि ”कांग्रेस टूलकिट मोदी शासन को बदनाम कर रही है।” जी दरअसल अपने ट्वीट में संबित पात्रा ने यह दावा किया था कि, ”राहुल गांधी जो हर सुबह ट्वीट करते हैं, वो भी इसी टूलकिट का हिस्सा है, जिसके जरिए सरकार को बदनाम किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा था इसमें जानबूझकर कुंभ को लेकर कमेंट किया गया है, जबकि ईद पर चुप्पी साधी गई है। इसके अलावा कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर बदनाम करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रचार करने का आरोप लगाया है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत छत्तीसगढ़ NSUI की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। वहीँ टूलकिट मामले में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की और अब पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *