आज की बड़ी ख़बरें : सीबीआई ने गेल निदेशक ई. एस. रंगनाथन को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित रिश्वत के एक मामले में रविवार को गेल के निदेशक (मार्केटिंग) ई. एस. रंगनाथन को गिरफ्तार कर लिया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान मिले प्रथम दृष्टया सबूतों के आधार पर रंगनाथन को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने गेल निदेशक रंगनाथन एवं अन्य के खिलाफ शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। इस आधार शनिवार को राजधानी दिल्ली समेत 8 संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। सीबीआई का दावा है कि अब तक छापेमारी में रंगनाथन के विभिन्न परिसरों से 1.3 करोड़ नकद बरामद हुए हैं।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक मामले पर हो रही राजनीति : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल के पंजाब दौरे के दौरान कथित सुरक्षा उल्लंघन को लेकर राजनीति की जा रही है। केजरीवाल ने कहा , “ इस मुद्दे पर जिस तरह की राजनीति की जा रही है , वह सही नहीं है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, तो आम आदमी की सुरक्षा भी। लेकिन राजनीति दोनों तरफ (भाजपा और कांग्रेस) हो रही है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली में शामिल नहीं हो सके, क्योंकि प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम करने के कारण उनका काफिला फ्लाईओवर में लगभग 20 मिनट तक फंस गया था। उच्चतम न्यायालय ने कथित सुरक्षा उल्लंघन की जांच की अगुवाई के लिए शीर्ष न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा को नियुक्त किया है।

भाजपा की नफरत की राजनीति देश के लिए हानिकारक: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की नफ़रत भरी राजनीति देश के लिए बेहद हानिकारक है और ये नफ़रत ही बेरोज़गारी के लिए भी ज़िम्मेदार है। गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा,“मैं भी यही मानता हूं कि भाजपा की नफ़रत भरी राजनीति देश के लिए बेहद हानिकारक है। ये नफ़रत ही बेरोज़गारी के लिए भी ज़िम्मेदार है। देशीय व विदेशी उद्योग बिना सामाजिक शांति के नहीं चल सकते।” कांग्रेस नेता ने लोगों से अपील की कि वे रोज अपने आस-पास बढ़ती इस नफरत को भाइचारे से हरायें। उन्होंने कहा,“रोज़ अपने आस-पास बढ़ती इस नफ़रत को भाईचारे से हराएँगे- क्या आप मेरे साथ हैं?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *