चारों नगर निगमों में टीएमसी ने मारी बाजी, भाजपा की करारी हार, दीदी बोलीं- मां, माटी मानुष की जीत

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में चार नगर निगमों बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदरनगर और आसनसोल में हुए चुनाव में शानदार जीत दर्ज की। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। बिधाननगर नगर निगम पर टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए फिर कब्जा जमा लिया है, जबकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी पार्टी (माकपा) यहां अपना खाता तक नहीं खोल सकी। कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की और निर्दलीय उम्मीदवार एक वार्ड में जीता है। चंदरनगर में टीएमसी ने 32 में से 31 सीटें जीतीं, जबकि माकपा ने एक सीट जीती है।

सत्तारूढ़ पार्टी के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम (एमएमसी) माकपा नीत वाम मोर्चे से छीनना सोने पर सुहागा रहा और उसने यहां पर 47 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने पांच सीटों पर कब्जा जमाते हुए विपक्ष का दर्जा हासिल कर लिया है, जबकि वाम मोर्चा तीसरे स्थान पर चला गया है. उसे केवल चार सीटें ही मिली और कांग्रेस को एक सीट मिली है।

सिलीगुड़ी में टीएमसी को 78.72 प्रतिशत मत मिले, जबकि भाजपा और माकपा को क्रमश: 10.64 फीसद और 8.5 फीसद मत ही मिले। आसनसोल में टीएमसी 106 में से 66 सीटों पर विजयी हुई है और पांच वार्डों में आगे चल रही है, जबकि भाजपा ने पांच सीटें और माकपा तथा कांग्रेस ने दो-दो सीटें जीती हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − thirteen =