अगले आम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी : ममता

कोलकाता। 2024 में होने वाले आम चुनाव की तैयारियां राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी हैं। बीजेपी के ख़िलाफ़ कांग्रेस सभी विपक्षी दलों को साथ आने की बात कहती दिखी है। पर इन सबके बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने 2024 चुनावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ममता बनर्जी ने कहा, ”तृणमूल कांग्रेस लोगों के समर्थन से अगले आम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी।पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं।

ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम पर बीजेपी से सांठगांठ करने का आरोप लगाया। त्रिपुरा में कांग्रेस और सीपीएम मिलकर चुनाव लड़े थे। इसके बावजूद राज्य में बीजेपी सरकार बनाने में सफ़ल रहेगी।टीएमसी प्रमुख ममता ने कहा, ”अगर ऐसे बेमेल गठबंधन होंगे, तब कांग्रेस बीजेपी से कैसे लड़ेगी? लेफ़्ट बीजेपी से कैसे लड़ेगी?”

पश्चिम बंगाल की सारदिघी सीट उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई थी। पहले ये सीट टीएमसी के पास थी। ममता बनर्जी ने कहा, ”2024 में हम जनता और टीएमसी के बीच गठबंधन देखेंगे। हम किसी दूसरे राजनीतिक दल के साथ नहीं जाएंगे। हम लोगों के समर्थन से अकेले चुनाव लड़ेंगे।’

2019 आम चुनाव में पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 42 में से 22 और बीजेपी ने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं।वहीं 2021 विधानसभा चुनाव में माना जा रहा था कि बंगाल की सत्ता बीजेपी को मिल सकती है पर ममता बनर्जी ने एक बार फिर सरकार में वापसी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *