TMC सांसद साकेत गोखले ने की इंडिगो पर एक्शन की मांग

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद साकेत गोखले ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) को पत्र लिखकर समय पर चालक दल की अनुपलब्धता के कारण लगातार उड़ान में देरी पर बजट वाहक इंडिगो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गोखले ने डीजीसीए महानिदेशक विक्रम देव दत्त को पत्र लिखा और एयरलाइन के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में सात दिनों के भीतर अवगत कराने की मांग की।

इस बीच, इंडिगो ने गुरुवार को एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमतों में गिरावट का हवाला देते हुए अपनी सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर ईंधन अधिभार हटाने की घोषणा की। एटीएफ की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के जवाब में पिछले साल अक्टूबर में एयरलाइन द्वारा ईंधन शुल्क लागू करने के बाद यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू हुआ।

इंडिगो ने एक बयान में कहा, “इंडिगो को अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर लागू ईंधन शुल्क को हटाने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो 04 जनवरी, 2024 से प्रभावी होगा। विमानन टर्बाइन ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में वृद्धि के बाद अक्टूबर 2023 में ईंधन शुल्क लागू किया गया था।”

एयरलाइन ने कहा, “एटीएफ की कीमतों में हालिया कटौती के साथ, इंडिगो शुल्क वापस ले रही है।” बाजार हिस्सेदारी के मामले में देश की अग्रणी एयरलाइन इंडिगो ने शुरू में कहा था कि यात्रा की दूरी के आधार पर ईंधन शुल्क 300 रुपये से 1,000 रुपये तक होगा। यह देखते हुए कि एटीएफ किसी एयरलाइन की लागत का लगभग 40 प्रतिशत हो सकता है, इस कदम से कम लागत वाली एयरलाइनों के यात्रियों को महत्वपूर्ण राहत मिलने की उम्मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *