TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की बेटी को बलात्कार की धमकी

  • बंगाल के उत्तर 24 परगना में एक व्यक्ति गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी के खिलाफ बलात्कार की धमकी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान ब्लॉक के मोथबारी निवासी मसादुल मोल्ला के रूप में की गई है। यहां अधिकारियों ने बताया कि उसे सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

एक वीडियो सामने आया था जिसमें कथित तौर पर कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ आयोजित एक विरोध रैली में एक व्यक्ति को धमकी देते हुए देखा और सुना गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी ने 25 अगस्त की दोपहर ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) द्वारा आयोजित विरोध रैली में भाग लेने के दौरान यह धमकी दी थी।

एआईएसएफ नेतृत्व ने कहा था कि ये टिप्पणियां आरोपी की निजी थीं और पार्टी नेतृत्व न तो ऐसी टिप्पणियों का समर्थन करता है और न ही इसकी जिम्मेदारी लेगा।

यह गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डब्ल्यूबीसीपीसीआर) की अध्यक्ष तूलिका दास द्वारा पुलिस को पत्र लिखकर मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए कहने के ठीक एक दिन बाद हुई।

दास ने पुलिस को पत्र प्राप्त होने के दो दिनों के भीतर एफआईआर और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों की प्रतियों के साथ मामले की कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को सौंपने के लिए भी कहा, ताकि आयोग तत्काल मामले में आगे कदम उठा सके।

आयोग ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया और दावा किया कि वीडियो में उक्त व्यक्ति को उस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले को 10 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा करते हुए भी सुना और देखा गया था।

वहीं, मामले में तृणमूल कांग्रेस के विभिन्न नेताओं ने भी जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में शिकायत दर्ज कराना शुरू कर दिया है।

वीडियो सामने आने के बाद से, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है और दावा किया है कि ‘जस्टिस फॉर आर.जी. कार’ के बहाने “जानवरों के एक झुंड” द्वारा धमकियां जारी की जा रही हैं। यहां तक कि विपक्षी दलों के नेताओं ने भी नाबालिग लड़की को धमकी दिए जाने की निंदा की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =