TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य को ED ने किया गिरफ्तार

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाला मामले से कथित संबंध के आरोप में टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है। विधायक को जांच एजेंसी ने सोमवार को तलब किया था और घंटों पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले माणिक भट्टाचार्य पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष थे। ईडी के सूत्रों का दावा है कि भर्ती घोटाला उनके कार्यकाल के दौरान हुआ था।

कोलकाता हाई कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत एक रिपोर्ट में उनके नाम का उल्लेख किया गया था। अदालत के आदेश के बाद भट्टाचार्य को शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। रिटायर्ड जस्टिस रंजीत कुमार बाग के नेतृत्व में मामले की पहली स्वतंत्र जांच समिति की ओर से कोलकाता हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश की गई थी।

इस समिति का गठन कोलकाता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के लिए किया था। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद माणिक भट्टाचार्य को सबसे पहले ईडी ने तलब किया था। ईडी ने भट्टाचार्य के आवास पर की गई छापेमारी से कथित भर्ती घोटाले से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *