TMC गोवा में वही कर रही है, जो BJP ने बंगाल में किया: कांग्रेस

पणजी/कोलकाता। चुनावी सरगर्मियों के बीच पंजाब के बाद गोवा की राजनीति में इन दिनों काफी उथल-पुथल भरा माहौल बन रहा है। प्रदेश की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां पूरे आत्मविश्वास के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है, तो वहीं, कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल अपनी-अपनी सियासी लड़ाई लड़ रहे हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की गोवा इकाई के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बुधवार को दावा कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) गोवा में वही चीज कर रही है, जो भाजपा ने पश्चिम बंगाल में किया था। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फालेयरो के कांग्रेस के विधायक के तौर पर इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद राव का यह बयान आया है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
ज्ञातव्य है कि टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल फरवरी में होने वाला गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी। राव ने कहा, ‘‘तृणमूल का अर्थ है-जमीनी स्तर। ममता ने जमीनी स्तर पर काम किया है, लेकिन यहां (गोवा में) जमीनी स्तर पर काम कहां है? चार्टर्ड विमान में गोवा आना, लोगों से कहना कि यदि आप हमारी पार्टी में शामिल होंगे, तो हम आपके चुनाव के लिए धन मुहैया कराएंगे… यह भाजपा की रणनीति लगती है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *