TMC के गुंडों ने बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं को मार गिराया, उनकी शदाहत बेकार नहीं जाएगी

कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर है। अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर सभी मछुआरों को 6000 रुपये सालाना दिए जाएंगे। शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं को मार गिराया है। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह ने नेशनल लाइब्रेरी में शौर्याजंलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया। ‌इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश की जनता सुभाष बाबू को इतने साल के बाद भी उतने ही प्यार और सम्मान से याद करती है जितना वे जीवित थे और संघर्ष करते थे तब करती थी। बहुत प्रयास हुआ कि उनको भुला दिया जाए लेकिन उनका व्यक्तित्व, काम और बलिदान कोई कितना भी प्रयास करे भारतवासियों के मन में वैसे ही रहेगा ।

शाह ने कहा कि सरकार ने एक कमेटी बनाई है जो यह सुनिश्चित करेगी की सुभाष बाबू के जीवन, उनके काम और उनसे जो देशभक्ति के संस्कार मिले हैं उससे प्रेरणा लेकर भारतीय देश को महान बनाने में अपना योगदान देते रहें। मैं युवा पीढ़ी से कहना चाहता हूं कि एक बार सुभाष बाबू के जीवन को पढ़िए ।
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हम लोगों के भाग्य में देश के लिए मरना नहीं है, मगर देश के लिए जीना ईश्वर ने हम पर छोड़ा है। जिन्होंने देश के लिए अपनी जान का बलिदान दिया, उसका स्मरण करके हम बाकी का जीवन देश के लिए जीना तय कर दे, तो उनके बलिदान को इससे बड़ी श्रद्धांजलि कोई नहीं हो सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *