बंगाल के दोनों विधानसभा उपचुनाव में भी टीएमसी ने मारी बाजी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव-2024 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू बरकरार रहा। राज्य की 42 में से 29 लोकसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की। इसके साथ ही दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में भी पार्टी ने परचम लहराया। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को मुर्शिदाबाद जिले के भागवानगोला विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जीत हासिल की और उत्तर 24 परगना जिले के बारानगर सीट पर भी जीती है।

भागबागोला में, रेयात हुसैन सरकार ने कांग्रेस उम्मीदवार अंजू बेगम को 15 हजार 615 वोटों के अंतर से हराया। भाजपा उम्मीदवार भास्कर सरकार सिर्फ 17 हजार 265 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे। तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरीस अली के आकस्मिक निधन के कारण भागवामगोला के लिए उपचुनाव कराए गए।

उत्तर 24 परगना की बारानगर में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार और अभिनेत्री से नेता बनीं सायंतिका बनर्जी ने भाजपा उम्मीदवार सजल घोष को मात दी। सीपीआई (एम) उम्मीदवार तन्मय भट्टाचार्य वहां तीसरे स्थान पर रहे। सायंतिका बैनर्जी को छह लाख 92 हजार 51 वोट मिले जबकि सजल घोष को छह लाख 11 हजार तीन वोट मिले। दोनों के बीच 8148 वोटो का अंतर रहा।

बारानगर में, पूर्व तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस रॉय के इस्तीफे के बाद उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भाजपा में शामिल होने से पहले विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। रॉय कोलकाता-उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार थे और उन्हें तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुदीप बंद्योपाध्याय ने हराया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *