टीटागढ़ रेल सिस्टम्स ने भारतीय नौसेना के लिए दूसरा 25टी बोलार्ड पुल टग लॉन्च किया

अनिल बेदाग, कोलकाता। टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीआरएसएल) ने भारतीय नौसेना के लिए अपना दूसरा 25टी बोलार्ड पुल टग ‘बाहुबली’ लॉन्च किया है। जहाज को बैरकपुर के टीटागढ़ स्थित कंपनी की फेसिलिटी में बनाया गया है। यह लॉन्च रक्षा मंत्रालय की मेक इन इंडिया पहल के तहत नवंबर, 2021 में भारतीय नौसेना से कंपनी द्वारा प्राप्त छह 25 बीपी टग्स ऑर्डर का हिस्सा है।

लॉन्च के बाद चौथे 25टी बोलार्ड पुल टग, युवान (यार्ड 338) के लिए कील बिछाने का समारोह भी आयोजित किया गया। एसएसबी (कोलकाता) के प्रेसिडेंट कमोडोर अतुल मैनी ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

Titagarh Rail Systems launches second 25T Bollard Pull Tug for Indian Navy

लॉन्च समारोह में कमोडोर एस. श्रीकुमार, वारशिप प्रोडक्शन सुप्रिन्टेन्डेंट (कोलकाता) सहित विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति देखी गई। टीटागढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाले कमोडोर संजय देशपांडे (सेवानिवृत्त), कार्यकारी निदेशक (ओपीएस), गौतम रॉय, कार्यकारी निदेशक और कमोडोर ईशान टंडन (सेवानिवृत्त), वीपी-एसबीडी थे।

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री उमेश चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘‘टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड में यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है; इस साल की शुरुआत में पहला टग लॉन्च करने के बाद, हमने रिकॉर्ड समय में दूसरा टग लॉन्च किया है, जो कि पहला टग लॉन्च करने के सिर्फ 2 महीने के भीतर संभव कर दिखाया है।

यह भारत की नौसैनिक क्षमताओं को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के तौर पर रेखांकित किया जा सकता है। हम निर्धारित की गई समयसीमा को पूरा करने के लिए शेष जहाजों के साथ पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ रहे हैं।’’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *