टिकियापाड़ा घटना के बाद हटाए गए हावड़ा नगर निगम के आयुक्त

हावड़ाः  हावड़ा जिले के टिकियापाड़ा में लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों को हटाने गई पुलिस की टीम पर हुए हमले के मामले में प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। इस घटना के चलते हावड़ा नगर निगम के आयुक्त बिजन कृष्णा को हटा दिया गया है। घटना के बाद मंगलवार रात ही राज्य सचिवालय नवान्न की तरफ से निर्देशिका जारी की गई। निर्देशिका के मुताबिक फिलहाल हावड़ा नगर निगम आयुक्त का दायित्व हावड़ा के अतिरिक्त जिला अधिकारी धवल जैन संभालेंगे।

गौरतलब हो कि मंगलवार शाम हावड़ा के टिकियापाड़ा के बेलिलियस रोड में पुलिस की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं भीड़ ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी भी की गई। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि भीड़ ने दो पुलिस वाहनों को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इलाके में हालात पर काबू पाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को उतारा गया। बता दें कि हावड़ा के टिकियापाड़ा के बेलिलियस रोड इलाका रेड जोन है, इसके बावजूद भी वहां रहने वाले लोगों के मुताबिक करीब 300 लोगों की भीड़ बाजार में एक जगह पर इकट्ठी हुई थी।

जब लॉकडाउन का उल्लंघन होता दिखा तो पुलिस वहां पहुंच गई थी। पुलिस ने इस दौरान भीड़ को वहां से हटाने की कोशिश की तो भीड़ में कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और बोतलें भी फेंकीं गईं थीं। उन्होंने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थें तथा दो पुलिस वाहन को भी भारी नुकसान पहुंचा। घटना के बाद फौरन भारी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए तैनाती की गई थी। घटना के बाद ही राज्य पुलिस की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि किसी भी अभियुक्त को छोड़ा नहीं जायेगी। रात से ही इलाके में तलाशी शुरू हो गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =