Tiger 3 Movie

टाइगर 3 की बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन शुरूआत, गदर-2 को छोड़ा पीछे

मुंबई। सलमान खान पिछले काफी समय से अपनी फिल्म टाइगर 3 की रिलीज को लेकर चर्चा में थे। फिल्म को बीते दिन यानी कि दिवाली के मौके पर 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस से भरपूर फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों ने भी पॉजिटिव रिस्पांस दिया है। सभी की नजरें फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर रही हैं। इसने पहले दिन बंपर कमाई की है और गदर 2 को पीछे छोड़ दिया है।

टाइगर 3 ने बंपर ओपनिंग करते हुए भारत में बॉक्स ऑफिस पर 44.5 करोड़ की धुआंधार कमाई कर डाली। इसके हिंदी वर्जन ने 43.2 करोड़, तेलुगू ने 1.15 और तमिल ने 0.15 करोड़ रुपए का बिजेनस किया। सैकनिल्क की शुरुआती रिपोर्ट्स में टाइगर 3 के पहले दिन के कलेक्शन को लेकर कहा जा रहा है कि इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है।

शुरुआती आंकड़ों के साथ फिल्म ने इंडिया में ओपनिंग डे पर 44.5 करोड़ की कमाई की है। वहीं, मूवी के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर नजर डाली जाए तो बताया जा रहा है कि फिल्म ने पहले दिन ही दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि, ये शाहरुख खान की जवान और पठान के मुकाबले काफी कम है लेकिन गदर 2 से ज्यादा है।

गदर 2 को चटाई धूल : सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म गदर 2 ने रिलीज के पहले दिन भारत में 40 करोड़ का कारोबार किया था। जबकि फिल्म का टोटल कलेक्शन 525 करोड़ रहा। अब ऐसे में ओपनिंग डे की कमाई के मामले में सलमान ने सनी देओल की फिल्म को पीछे छोड़ दिया है। आगे देखना होगा कि टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर कितना सफर तय कर पाती है।

एडवांस बुकिंग में बिकीं 8 लाख से ज्यादा टिकटें : टाइगर 3 ने एडवांस बुकिंग में भी अच्छा खासा बिजनेस कर लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की पहले दिन 8,77,055 टिकटें एडवांस बुकिंग में बिकी थीं। एडवांस टिकटों से फिल्म ने 30 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। गौरतलब है कि टाइगर फ्रेंचाइजी की टाइगर 3 तीसरी किस्त है। इससे पहले एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। वहीं, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, वॉर और पठान के बाद ये वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पांचवी इंस्टॉलमेंट है। इसका बजट 300 करोड़ से ज्यादा बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *