सिक्किम की बाढ़ में अभी भी फंसे हैं बंगाल के तीन हजार लोग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पड़ोसी राज्य सिक्किम में बादल फटने के बाद आई बाढ़ और आपदा की स्थिति में अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच चिंताजनक एक खबर भी सामने आई है। पता चला है कि पश्चिम बंगाल के कम से कम 3000 लोग सिक्किम की आपदा में फंसे हुए हैं। दो दिन पहले पता चला था कि वीर भूमि और मेदिनीपुर के दो परिवारों के 13 लोग लापता है फर्स्ट ऑफ उसके बाद राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के पास लगातार शिकायत मिलती रहे।

शनिवार सुबह तक 3000 के करीब ऐसी शिकायत मिले हैं, जिनमें लोगों के लापता होने की जानकारी दी गई है। बंगाल के इन लोगों को ढूंढने के लिए परिजनों ने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है। राजा आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि लगभग 3000 लोगों के सिक्किम में लापता होने की शिकायत मिली है।

शुक्रवार से राज्य में मौसम की स्थिति में सुधार होना शुरू हो गया है और राहत तथा बचाव कार्य तेज कर दिया गया है स्थानीय प्रशासन की मदद से अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करने की कोशिश हो रही है। उक्त अधिकारी ने उम्मीद जताई है कि रविवार तक बंगाल की अधिकतर लोगों को सुरक्षित लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि छोटी गाड़ियों को वैकल्पिक रास्ते से सिक्किम भेजा जा रहा है ताकि वहां राहत और बचाव कार्य जारी रह सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *