शोपियां में तीन आतंकवादी मारे गये, दिल्ली से हथियार संग आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की खुफिया सूचना मिलने के बाद शोपियां के तुलरान इमाम साहिब इलाके में सोमवार शाम तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गये हैं। पुलिस ने ट्वीट कर बताया की मारे गये तीनों आतंकवादी लश्कर से संबंधित थे।

गौरतलब हो कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (जेसीओ) सहित 5 सैन्य कर्मी शहीद हो गए। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में एक गांव में तड़के अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने से एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई थी।

दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, एके-47 हैंड ग्रेनेड बरामद : दिल्ली पुलिस ने एक पाकिस्तानी आतंकवादी को एके-47 और हथगोले के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का नाम मोहम्मद अशरफ है। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने उसे यमुना पार के लक्ष्मी नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया। उसके पास से हथगोले और एके-47 जैसे घातक हथियार तथा भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि अशरफ नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था। वह त्योहारों के दौरान किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में यहां आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *