Bsf

4.3 करोड़ के सोने के बिस्कुट के साथ महिला सहित तीन तस्कर गिरफ्तार

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ? की टीम ने 4.3 करोड़ रुपये के सोने के साथ‌ एक बांग्लादेसी महिला को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि सीमा पर जवानों की लगातार चौकसी व बीएसएफ के खुफिया विभाग के प्रयासों से 24 घंटे के अंदर एक के बाद एक तीन सोने की बड़ी जब्ती की है।

आईसीपी पेट्रापोल, 145 बटालियन के जवानों ने  एक भारतीय ट्रक चालक को  30 सोने के बिस्कुटों के साथ पकड़ा। इसी तरह से एक बांग्लादेशी महिला यात्री को आईसीपी पेट्रापोल से दो सोने की बिस्कुटों के साथ तथा सीमा चौकी हरिदारपुर के जवानों ने दो अन्य तस्करों को सोने की खेप को बस से कोलकाता ले जाने के दौरान कुल 18 सोने के बिस्कुटों के साथ गिफ्तार किया।

जब ये सभी तस्कर इन सोने के बिस्कुटों को बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। जब्त सोने के बिस्कुटों का कुल वजन 5839.48 ग्राम है तथा अनुमानित बाजार मूल्य चार करोड़ 30 लाख 66 हजार 165 रुपये है। गिरफ्तार तस्करों व जब्त सोने की बिस्कुटों को कस्टम्स विभाग, पेट्रापोल को आगे की कानूनी कार्रवाही के लिए सौंप दिया गया है।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी, डीआइजी ए.के. आर्य ने बीएसएफ की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने आगे कहा कि तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *