बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय को जान से मारने की धमकी, डॉक्टर समेत 3 गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय को जान से मारने की धमकी दी गई। उन्हें धमकी भरा एक पत्र लिखा गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में एक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लाल बाजार के सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर अरिंदम सेन पिछले दो साल से कई हाई प्रोफाइल लोगों को धमकी भरे पत्र भेज रहा है। अलपन की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती बंद्योपाध्याय के नाम से जारी पत्र 26 अक्टूबर को उनके पास आया था। जिस पर कलकत्ता विश्वविद्यालय के विज्ञान विभाग, राजाबाजार साइंस कॉलेज के लैब तकनीशियन गौर हरि मिश्रा ने हस्ताक्षर किए थे।

इस पर विश्वविद्यालय के रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख महुआ घोष का नाम भी था। सोनाली चक्रवर्ती बंद्योपाध्याय कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति हैं। घोष और मिश्रा से पूछताछ के दौरान पुलिस ने महसूस किया कि वे इस मामले में कहीं शामिल नहीं थे। सोमवार शाम को, एक गुप्त सूचना पर काम करते हुए, पुलिस ने दक्षिण कोलकाता के बल्लीगंज के बिजान सेतु इलाके से विजय कुमार कयाल के रूप में पहचाने जाने वाले एक टाइपिस्ट को गिरफ्तार किया और अरिंदम सेन के बारे में पता चला, जिसने अपने ड्राइवर को पत्र टाइप करने के लिए भेजा था।

पुलिस के अनुसार, अंग्रेजी में लिखा गया पत्र वन-लाइनर था जिसमें लिखा था, ‘तुम्हारा पति मारा जाएगा। तुम्हारे पति को कोई नहीं बचा पाएगा।’ शाम को पुलिस ने राजा राममोहन राय सरानी निवासी अरिंदम सेन और उसके चालक रमेश सौके को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि जादवपुर के केपीसी मेडिकल कॉलेज में पेशे से डॉक्टर सेन को पिछले दो सालों से कई हाई-प्रोफाइल लोगों को इस तरह के पत्र भेजने की आदत है। रमेश सौके विजय कुमार द्वारा टाइप किए गए पत्रों को विभिन्न डाकघरों से पोस्ट करवाते थे। पते अरिंदम सेन द्वारा दिए गए थे।

एक पुलिस सूत्र के अनुसार, पूछताछ के दौरान अरिंदम सेन ने धमकी भरे पत्र भेजने की अपनी आदत को कबूल किया और उसने मानसिक तनाव से राहत पाने के लिए ऐसा किया। चूंकि किसी ने भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की थी, इसलिए यह उनकी आदत बन गई थी, उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इससे उन्हें परेशानी हो सकती है। जांच अधिकारी सेन, उनके सहयोगियों और ऐसे पत्रों के अन्य प्राप्तकर्ताओं के बारे में अधिक जानकारी निकालने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *