Pre Wedding

प्री-वेडिंग शूट के लिए बेहतरीन हैं कोलकाता की ये 7 जगहें

वेब डेस्क, कोलकाता। त्योहारी सीजन के बाद शादियां शुरू होने वाली हैं और अगर आपकी शादी भी नजदीक है तो प्री-वेडिंग शूट कराने की योजना जल्द बना लें। आज हम आपको कोलकाता की 7 बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो प्री-वेडिंग शूट के लिए सबसे अच्छी हैं। स्टूडियो सोनू के संस्थापक सुरेंद्र साव ने कोलकता हिन्दी न्यूज को सिटी ऑफ जॉय कोलकाता में प्री-वेडिंग शूट के लिए सात आदर्श जगहों के बारे में बताया है। आइए जानें।

#1 ​हावड़ा फ्लावर मार्केट

Flower Marketहावड़ा फ्लावर मार्केट तरह-तरह के रंग वाले फूलों का एक आकर्षण केंद्र है। यहां से हावड़ा ब्रिज का शानदार दृश्य दिखाई देता है। यहां का बैकग्राउंड आपके प्री-वेडिंग शूट की तस्वीरें और वीडियो के लिए एकदम परफेक्ट है। सुरेंद्र ने  कहा, “यहां का सूर्यास्त वाला नजारा कोलकाता के प्रसिद्ध हावड़ा ब्रिज की खूबसूरती में चार-चांद लगाता है। इस दौरान खिंचवाई तस्वीरें काफी अच्छी आएंगी। इसलिए यह जगह फिल्मों, विज्ञापनों और प्री-वेडिंग शूट की तस्वीरों के लिए बेहतरीन है।”

#2 मैदान

Maidanयहां खेलने वाले मैदान की बात नहीं हो रही है बल्कि कोलकाता की मैदान नामक जगह का गुणगान होने वाला है। सुरेंद्र ने इस जगह के बारे में बताया, “मैदान कोलकाता के केंद्र में स्थित है, जहां शानदार विक्टोरिया मेमोरियल है। इसलिए आपके प्री-वेडिंग शूट के लिए मैदान से बेहतर कोई और जगह हो ही नहीं सकती।” अगर आपको रॉयल प्री-वेडिंग शूट कराना है तो इस जगह का रुख जरूर करें।

#3 उत्तर-कोलकाता की गलियां

North Kolkataउत्तर-कोलकाता की गलियां न सिर्फ सदियों पुरानी ब्रिटिश वास्तुकला के लिए मशहूर है बल्कि प्री-वेडिंग शूट के लिए भी दिलचस्प हैं। सुरेंद्र ने कहा, “यहां के कुछ हिस्सों में सदियों पुरानी ब्रिटिश वास्तुकला अभी भी मौजूद हैं जो कोलकाता की सड़कों को प्री-वेडिंग शूट के लिए स्पेशल बनाती हैं।” इसलिए यहां की संकरी गलियों में जाएं और रोमांटिक स्नैपशॉट के लिए अपने पार्टनर के साथ विभिन्न पोज में तस्वीरें खिंचवाएं।

#4 कुमारटोली गलियां और कुमारटोली घाट

Kumhartoliदुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है और अधिकतर लोग इसी समय पर प्री-वेडिंग शूट करवाने का प्लान बनाते हैं जो यहां के सबसे बहुप्रतीक्षित त्योहार के साथ मिलकर खास बन जाता है। सुरेंद्र ने बताया कि कुमारटोली गलियां और कुमारटोली घाट पर बेहतरीन तस्वीरें ली जा सकती हैं। इसलिए आप भी इस जगह को अपने प्री-वेडिंग शूट के लिए चुन सकते हैं।

#5 न्यूटाउन

Newtownकोलकाता के सबसे अच्छी प्री-वेडिंग शूट जगहों में से एक न्यूटाउन भी है। जब रोमांटिक यादों को कैद करने की बात आती है तो यह वास्तव में एक बेहतरीन जगह है। प्री-वेडिंग शूट के लिए इस जगह पर कई तरह के मानव निर्मित सेटअप समेत प्राकृतिक खूबसूरती है। आप यहां आकर अपने पार्टनर के साथ अपने पसंदीदा गाने पर प्री-वेडिंग शूट के लिए वीडियो बनवा सकते हैं या तस्वीरें ले सकते हैं।

#6 विक्टोरिया मेमोरियल

Victoria Memorialविक्टोरिया मेमोरियल कोलकाता में सबसे अच्छे प्री-वेडिंग स्थानों में से एक है, जो इसे 28 सर्वश्रेष्ठ स्थानों के ब्लॉग में एक आदर्श जोड़ बनाता है। इसकी वास्तुशिल्प सुंदरता, ब्रिटिश राज की याद दिलाती है, एक मनोरम पृष्ठभूमि प्रस्तुत करती है। यह प्यार और रोमांस के शाश्वत क्षणों को कैद करने के लिए आदर्श है। अपने ऊंचे गुंबद और असाधारण वास्तुकला के साथ, यह प्रतिष्ठित स्मारक किसी भी प्री-वेडिंग शूट में राजकीय स्पर्श जोड़ता है।

#7 प्रिंसेप घाट 

Princep Ghatप्रिंसेप घाट कोलकाता का एक लोकप्रिय प्री-वेडिंग शूट स्थान है। इसकी सुरम्य पृष्ठभूमि और सुंदर वास्तुकला के कारण। प्रिंसेप घाट का शांत वातावरण प्रकृति और विरासत का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है, जो इसे अपने साथी के साथ खूबसूरत यादें कैद करने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

रोचक एवं मनमोहक प्री-वेडिंग और वेडिंग फोटोशूट के लिए संपर्क करें।

Sonu studio 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *