संन्यास से वापसी कर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी

वेब डेस्क, कोलकाता। (T20 World Cup): अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जून 2024 में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) खेला जाना है। जिसके लिए अब सभी टीमें अपनी तैयारी में जुट गई हैं। T20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही महीनों का समय बाकी है। इस बार T20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसके चलते इस बार का T20 वर्ल्ड कप और भी रोमांचक होने वाला है। वहीं, T20 वर्ल्ड कप 2024 में तीन ऐसे खिलाड़ी है जो कि संन्यास से वापसी कर सकते हैं और अपनी टीम के लिए दोबारा खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसीस का। बता दें कि, फाफ डु प्लेसीस T20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से दोबारा खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड चाहती है कि, प्लेसिस अपना संन्यास वापस ले लें और इस बार T20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए खेले और अफ़्रीकी टीम को चैंपियन बनाएं। क्योंकि, डु प्लेसिस इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं और आईपीएल 2023 में भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

शोएब मलिक (Shoaib Malik)

इस लिस्ट में दूसरा नाम है पाकिस्तान टीम के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक का। बता दें कि, शोएब मलिक अभी भी काफी फिट खिलाड़ी माने जाते हैं और वह कई T20 लीग में खेलते हुए नजर आते हैं। जिसके चलते ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सशोएब मलिक इस बार T20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिख सकते हैं। क्योंकि, शोएब मलिक अगर दोबारा संन्यास से वापसी करते हैं तो पाकिस्तान की टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)

वहीं, इस लिस्ट में तीसरा नाम है वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का। 40 वर्षी ड्वेन ब्रावो T20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि, वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है जिसके चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड चाहेगी कि ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज टीम को दोबारा चैंपियन बनाएं। ब्रावो 40 साल के होने के बावजूद भी काफी फिट है और वह अभी भी कई T20 क्रिकेट लीग खेलते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *