6 फरवरी को नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन सरकार के आगे नहीं झुकेंगे : राकेश टिकैत

नई दिल्ली : भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कभी कमजोर नहीं हुआ, हमारी लड़ाई लगातार जारी है। आंदोलन के वक्त भावुक होने पर राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस जबरदस्ती प्रदर्शनस्थल खाली करवाना चाहती थी। अगर सरकार चाहती है कि दबाव में आंदोलन खत्म हो जाएगा, तो वैसा नहीं होगा। टीवी चैनल पर बातचीत से ही आंदोलन खत्म होगा, हम अपने मुद्दों पर अड़े हुए हैं। दिल्ली में घुसने का हमारा अब कोई प्लान नहीं है।

6 फरवरी के चक्के जाम को लेकर राकेश टिकैत ने बयान दिया कि दिल्ली-एनसीआर के पास ऐसा कुछ नहीं होगा। किसान अपनी-अपनी जगहों पर सड़क बंद करेंगे और प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे।

ट्रैक्टर रैली हुई हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने 26 जनवरी को राजधानी में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर विचार करने से इनकार किया। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को सरकार के समक्ष प्रतिनिधित्व दर्ज करने की अनुमति दी। लिस्ट 115 लोगों की है। इस लिस्ट में उनका नाम और वे किस दिन गिरफ्तार हुए ये सब है। मैं उम्मीद करता हूं इस लिस्ट से लापता लोगों का पता चल जाएगा। अगर कोई रह जाता है तो उन्हें ढूंढवाने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा। जरूरत पड़ी तो मैं उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से बात करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *