There will be an interesting fight between Adhikari family on Kanthi Lok Sabha seat.

कांथी लोकसभा सीट पर अधिकारी परिवार के बीच दिलचस्प होगी लड़ाई

Kolkata Hindi News, कोलकाता। शिशिर अधिकारी के सबसे छोटे बेटे और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के छोटे भाई सौमेंदु अधिकारी को आगामी लोकसभा चुनाव में बहुचर्चित कांथी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। शिशिर अधिकारी कांथी सीट से लगातार तीन बार तृणमूल के टिकट पर जीत हासिल की है।

इस बार सौमेंदु उसी केंद्र से भाजपा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। दरअसल, भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की, जिसमें पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए 20 उम्मीदवार शामिल हैं। पूर्वी राज्य के लिए नामित उम्मीदवारों में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं था।

हालांकि पिछले कुछ समय से कई नामों की अटकलें चल रही थीं, मगर शनिवार को जारी भाजपा की सूची ने आधिकारिक तौर पर पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी से सौमेंदु अधिकारी की उम्मीदवारी की घोषणा की गयी।

सौमेंदु को उस सीट से मैदान में उतारा गया है, जहां से उनके पिता शिशिर अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के मौजूदा सांसद हैं। सौमेंदु अधिकारी कांथी नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष हैं।

ऐसे में कांथी लोकसभा सीट पर अधिकारी परिवार के बीच लड़ाई दिलचस्प हो सकती है। पूरे देश की निगाहें इस सीट पर टिकी हुई है। इस बीच सौमेंदु अधिकारी ने दवा किया है कि वह चुनाव में जीत हासिल करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *