अंतर आयुक्तालय क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 के फाइनल में सीमाशुल्क(नि) आयुक्तालय पश्चिम बंगाल की टीम ने जीता खिताब

कोलकाता। सीमाशुल्क(नि) आयुक्तालय पश्चिम बंगाल की टीम ने सीजीएसटी कोलकाता नार्थ की टीम को एक बेहतरीन फाइनल मुकाबले में हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। प्रतिवर्ष द सेंट्रल एक्साइज एथलीट क्लब कोलकाता सीमाशुल्क(नि)प.बं एवं सीजीएसटी कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में खेल के प्रति उत्साह को ध्यान में रखकर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करती रही है। इस वर्ष भी 13 मार्च से 17 मार्च तक इसका आयोजन किया गया। इसमें कुल 10 आयुक्तालयों ने अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित की और फाइनल में सीसी(पी) प. बंगाल और सीजीएसटी नार्थ ने अपनी जगह पक्की की।

फाइनल में टॉस जीतकर सीसी(पी) के कप्तान तन्द्रनील दत्ता ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया एवं बेहतरीन कप्तानी ,गेंदबाज शांतनु के अविश्वनीय गेंदबाजी और पूरे टीम के एकजुट प्रदर्शन के कारण सीजीएसटी नार्थ कोलकाता की टीम ने 15 ओवर में केवल 87 रन ही बना सकी। जवाब में सीसी(पी) के दोनों सलामी बल्लेबाज सतीश राउत और पंकज कुमार(उपकप्तान) ने टीम को एक अच्छी शुरूआत दी।

आगे, जब टीम थोड़ा लड़खड़ाने लगी तो निरीक्षक व बल्लेबाज पंकज ने टीम को संभाला और धीरे-धीरे टीम को जीत के करीब ले गए। पारी के 13 वें ओवर में कप्तान तन्द्रनील के आउट होते ही सीसी(पी) की टीम दबाव में आ गई किंतु अंतिम ओवर में जब टीम को जीत के लिए 02 बॉल पर 4 रन की जरूरत थी तब ही बल्लेबाज चंदन ने एक शानदार चौका जड़ कर टीम को जीत दिला दी।

पुरस्कार वितरण समारोह में सीसी(पी) प.बं के प्रधान आयुक्त महोदय श्री रंजन खन्ना जी के साथ सीजीएसटी हावड़ा आयुक्तालय के अपर आयुक्त मयंक शर्मा महोदय एवं मु.आयुक्त कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी सार्थक सक्सेना जी भी मौजूद थे। सभी ने विजेता एवं उपविजेता टीम को शुभकामनाएं और बधाई दी और इस क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन पर द सेंट्रल एक्साइज एथलीट क्लब की प्रशंसा की।

फाइनल में उत्कृष्ट गेंदबाजी के लिए एवं पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शांतनु को मैन ऑफ द मैच एवं मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। विजेता टीम में तन्द्रनील दत्ता (कप्तान), पंकज कुमार (उपकप्तान), पंकज कुमार ( निरीक्षक, बल्लेबाज), चंदन कुमार सिंह, सतीश राउत, सुविनय भुइयां, अनिमेष, शांतनु दास, राजीब पाल, मो. सोहल, रूपेश कुमार, अमित कुमार, श्रीकांत हलदार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *