माँ शीतला की चोरी गयी मूर्ति को आधे घंटे में पुलिस ने खोज निकाला, आरोपी गिरफ्तार

हावड़ा, उमेश तिवारी। Kolkata Desk : गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत जी.टी. रोड -किंग्स रोड क्रासिंग पर स्थित एक मंदिर से माँ शीतला की मूर्ति चोरी होने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी तब हुईं जब सुबह एक भक्त मंदिर में माता का दर्शन करने के लिए पहुंचा। मंदिर में माता की मूर्ति न देख कर उसने चारो तरफ मूर्ति की तलाश की लेकिन कोई पता न चला। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ शुरू कर दी।

स्थानीय लोगों का कहना था कि यह मंदिर बहुत पुराना है। सुबह -सुबह जब लोग मंदिर में पहुंचे तब चोरी की घटना का पता चला। लोगों का कहना था कि माँ शीतला स्नान यात्रा के समय माँ की मूर्ति मंदिर से निकाली जाती है। वहीं स्थानीय लोगों इस घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त था। लोगों का कहना था कि मंदिर से भगवान की मूर्ति चोरी होना अपने आप में निंदनीय घटना है।

इलाके के लोग चाहते हैं कि पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले की छानबीन करें व इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फूटेज की मदद से अपराधियों की धरपकड़ करें। वहीं तृणमूल कांग्रेस के वार्ड सेक्रेटरी सिद्धनाथ यादव ने बताया कि पूरी घटना की जानकारी उत्तर हावड़ा के नवनिर्वाचित विधायक गौतम चौधरी को दी गई है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि पुलिस जल्द से जल्द मामले की जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करेगी।

अभी यह सब चल ही रहा था कि पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज खंगालना शुरू कर दिया। सीसीटीवी फूटेज में पुलिस ने एक युवक को माँ शीतला की मूर्ति को ले जाते देखा। तभी पुलिस को खबर मिली कि फकीर बगान स्थित एक घर में माँ शीतला की मूर्ति पायी गयी है। अविलम्ब पुलिस ने छापा मारकर उस घर से माँ की मूर्ति बरामद की।

पुलिस ने इस घटना को लेकर एक युवक को हिरासत में लिया है लेकिन उस घर की एक वृद्ध महिला ने बताया कि उनके घर का दरवाजा अंदर से बंद था। माँ की मूर्ति कैसे अंदर आयी उन्हें नहीं पता। दूसरी ओर मूर्ति पाए जाने की खबर से इलाके में खुशी की लहर दौड़ गयी। शाम को एक बार फिर पूजापाठ करके माँ शीतला की मूर्ति को स्थापित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *